Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर न्यूज़ दर्पण क्राइम अपडेट।

0 5

दिनॉक 14.03.19 को थाना सिद्धीकगंज के ग्राम धुराड़ाकला हायर सेकेण्ड्री स्कूल में परीक्षा के केन्द्राध्यक्ष एवं सहायक केन्द्राध्यक्ष पर अज्ञात बदमाशान द्वारा किये गये हमले का खुलासा – 06 आरोपी गिरफ्तार
दिनॉक 14.03.19 को दिन में करीब 01.20 बजे केन्द्राध्यक्ष राजेश कुमार सिह एवं सहायक केन्द्राध्यक्ष देवनारायण वर्मा जब कक्षा 12वी की कापियॉ जमा करने थाना सिद्धीकगंज जा रहे थे तो धुराड़ाकला स्कूल के करीबन 500 मी0 की दूरी पर घात लगाकर बैठे 04-05 लोगो द्वारा अचानक लाठी , डण्डो से हमला कर मारपीट कर चोट पहुॅचाई जिससे केन्द्राध्यक्ष राजेश कुमार को गंभीर चोटे आई , सहायक केन्द्राध्यक्ष देवनारायण वर्मा की रिपोर्ट पर थाना सिद्धीकगंज में अपराध क्रमांक 50/19 धारा 341,332,353, 323,506,34 भा0द0वि0 का पंजीबद्ध किया गया।
प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक जिला सीहोर श्री शशीन्द्र सिह चौहान के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री समीर यादव के मार्गदर्शन में अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) आष्टा श्री वीरेन्द्र कुमार मिश्र के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी। पुलिस अधीक्षक , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) आष्टा के मार्गदर्शन में घटना के संबध में ग्राम धुराड़ाकला , कातला ,नीलवड़ तथा सिद्धीकगंज में अज्ञात आरोपियो के बारे में सघन रूप से पूछताछ करने पर पता चला कि नीलबड़ के विशाल आर्दश स्कूल का संचालक हरिराम पाटीदार बाहर के बच्चो से मोटी रकम लेकर उन्हे पास कराने का आश्वासन देकर अपने स्कूल में एडमीशन देता है तथा मनचाहे तरीके से नकल कराने के लिये केन्द्राध्यक्ष पर दबाब बनाता है। नीलबड़ के विशाल आर्दश स्कूल का कक्षा 12 वी का केन्द्र धुराड़ाकला हायर सेकेण्ड्री स्कूल में होने से वहॉ के प्राचार्य गजराजसिह से सॉठ गॉठ कर स्कूल में मनमाने तरीके से नकल करवाने के लिये डियुटी पर कार्यरत अध्यापको पर दबाब बनाता है तथा प्रलोभन देने का प्रयास भी करते है। दिनॉक 14.03.19 को भौतिक शास्त्र के पेपर के समय भी इन दोनो व्यक्तियों द्वारा केन्द्राध्यक्ष राजेश कुमार तथा देवनारायण वर्मा पर नकल करवाने के लिये दवाब बनाया था, जब उनके द्वारा नकल कराने से स्पष्ट मना करते हुये नियामानुसार परीक्षा कराने का बताया गया तो उन लोगो की मंशा पूरी नही होने के कारण ही उनके द्वारा कैलाश पिता घीसूलाल नाल , पूंजीलाल पिता चंदर नाल , बहादूरसिह पिता भागीरथ बलाई , निवासीगण धुराड़ाकला , चंदरसिह पिता बापूसिह सेंधव निवासी कुरलीकला को शराब का लालच देकर घटना कारित कराया जाना पाया गया, आरोपियो को गिरफतार कर उनके द्वारा फरियादी का जलाया गया मोबाइल एक चश्मा , फोटो तथा घटना में प्रयुक्त डण्डे जप्त किये गये। मजरूब राजेश सिह को गंभीर चोट होने से प्रकरण में धारा 333 भा0द0वि0 एवं आरोपी गजराजसिह तथा हरिराम पाटीदार द्वारा षड़यंत्रपूर्वक केन्द्राध्यक्ष एवं सहायक केन्द्राध्यक्ष पर हमला कराये जाने से प्रकरण में धारा 120बी भा0द0वि0 का इजाफा किया गया हैं दोनो आरोपियो को आज दिनॉक 17.03.19 को गिरफ्तार किया गया।
उपरोक्त गंभीर अपराध के खुलासा करने में थाना प्रभारी सिद्धीकगंज श्री एम0एस0कनेश, परि0 उपनिरीक्षक उपेन्द्र पाराशर , स0उ0नि0 जुवानसिह भूरिया, स0उ0नि0 कुॅवर बहादूर , प्र0आर0 ठाकुर प्रसाद ,आरक्षक नरेन्द्र जाट ,आर0 जितेन्द्र चंन्द्रवंशी एवं स्टाफ की सराहनीय भूमिका रही है।
अवैध शराब जप्त 08 लोग गिरफतार
जिले के विभिन्न थाना पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से अवैध रूप से शराब रखे पाये जाने पर आठ लोगों को गिरफतार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
जानकारी के अनुसार थाना मण्डी पुलिस ने ग्राम कचनारिया निवासी सुनील गौर पिता प्रेमनारायण को 16 क्वाटर, आष्टा पुलिस ने बस स्टैण्ड आष्टा निवासी ज्ञान सिंह पिता नादान मेवाड़ा के कब्जे से 19 क्वाटर, सिद्धिकगंज पुलिस ने ग्राम खाचरोंद निवासी सुनील पिता शेर सिंह के कब्जे से 16 क्वाटर, पार्वती पुलिस ने ग्राम बैरागढ़ भोपाल निवासी पुरूषोत्तम दास पिता टेबूमल के कब्जे से 16 क्वाटर, बुदनी पुलिस ने ग्राम मकोडि़या निवासी गिरधारी पिता केशुराम कीर के कब्जे से 18 क्वाटर, थाना बुदनी पुलिस ने माना बुदनी निवासी गुरूप्रसाद आ. फत्तू लाल चौधरी के कब्जे से 18 क्वाटर, पार्वती थाना पुलिस ने ग्राम रूपेटा निवासी पीन्टू आ. मांगीलालन मालवीय के कब्जे से 17 क्वाटर देशी शराब एवं नसरूल्लागंज पुलिस ने खण्डगांव निवासी दुर्गेश आ. आंनदीराम यदुवंशी के कब्जे से 24 बोतल वीयर जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन करने पर
एक गिरफतार
थाना कोतवाली पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन करते पाये जाने पर लीसा टाकीज के पास आम रोड सीहोर से गल्ला मण्डी सीहोर निवासी सिब्बू पिता असगर अली को गिरफतार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
अवैध हथियार रखने वाले 06 गिरफतार
जिले के विभिन्न थाना पुलिस ने अवैध रूप से हथियार रखे पाये जाने पर 06 लोगों को गिरफतार कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
जानकारी के अनुसार थाना आष्टा पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर छुरा रखे पाये जाने पर किला आष्टा निवासी जाकिर शाह आ. सादिक शाह को गिरफतार कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
थाना बिलकिसगंज पुलिस ने फ्रीगंज बिलकिसगंज निवासी चिन्तेश पारदी पिता दिलीप के कब्जे से छुरी जप्त कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं । थाना रेहटी पुलिस ने ग्राम राला निवासी दयाराम पिता शिवलाल पारदी को कैलाश पटेल का खेत ग्राम नीमखेड़ी से एक बड़ा धारदार दांतरा आर्म्स एक्ट की परिधि में आने से जप्त कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं । थाना श्यामपुर पुलिस ने सुराना बैरसिया निवासी जगदीश आ. चैन सिंह गुर्जर के कब्जे से एक छुरी जप्त कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं । थाना जावर पुलिस ने अरोलिया निवासी परमांनद आ. रतन सिंह मालवीय के कब्जे से एक छुरा जप्त कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं। थाना इछावर पुलिस ने ग्राम पालखेड़ी निवासी सुरेश पिता केशर सिंह के कब्जे से एक छुरी जप्त कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
13 जुआरी गिरफतार, 36310/-रूपये जप्त
थाना जावर पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलते पाये जाने पर हकीमपुर खोयरा निवासी रासिद पिता बल्लू खॉ, वहीद पिता हमीद को गिरफतार कर इनके कब्जे से 450/-रूपये नगदी, एवं बारवा जंगल ग्राम फूडरा से सकील पिता चांद खॉ, मुबीन खॉ पिता हबीब निवासी हकीमपुर खोयरा को गिरफतार कर इनके कब्जे 350/-रूपये एवं ताश पत्ते जप्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
थाना शाहगंज पुलिस ने ग्राम खवादा पेड़ के नीचे अवैध रूप से ताश पत्तों से हारजीत का दाव लगाकर जुआ खेल रहे छितवाई निवासी पप्पू पिता फॅूल सिंह, दिनेश पिता हरिराम, मदन सिंह पिता राम सिंह निवासी खवादा, नारायण पिता हरिनारायण निवासी आमोन, साहब सिंह पिता लाल सिंह निवासी सागपुर को गिरफतार कर इनके कब्जे से 34600/-रूपये एवं ताश पत्ते जप्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं, आरोपी सयंय पटेल मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया जिसकी तलाश जारी हैं ।
थाना आष्टा पुलिस ने अवैध रूप से ताश पत्तों से हारजीत का दाव लगाकर जुआ खेल रहे इन्द्रा कालोनी आष्टा निवासी किशोर , दिनेश को गिरफतार कर इनके कब्जे से 350/-रूपये नगदी एवं ताश पत्ते जप्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
थाना कोतवली पुलिस ने सुभाष स्कूल के पीदे कब्रिस्तान गंज सीहोर से डोहर मोहल्ला निवासी नरेष डोहर, ारेस्ट कालोनी सीहोर निवासी राजकुमार राठौर को गिरफतार कर इनके कब्जे से 560/-रूपये नगदी एवं ताश पत्ते जप्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
अज्ञात कारणों से बालिका की मौत
थाना आष्टा अन्तर्गत आने वाले ग्राम बमुलिया में रहने वाले बंसतीलाल की 12 वर्षीय पुत्री राणाबाई ने अज्ञात कारणों के चलते मृत्यु हो गई । अस्पताल से प्राप्त सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम करा जांच में लिया गया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!