Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर न्यूज दर्पण क्राईम कवरेज

0 3

सीहोर न्यूज दर्पण क्राईम कवरेज
अवैध शराब के कारोबार में लिप्त 07 लोगों पर कार्यवाही:-

  1. थाना कोतवाली पुलिस ने अवैध रूप से 16 क्वाटर शराब सहित ग्राम धबोटी निवासी दीपक राय पिता ब्रजमोहन राय 28 साल को गिरफतार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
  2. थाना श्यामपुर पुलिस ने लियाकत ढाबा के सामने श्यामपुर से ग्राम सिराड़ी निवासी राजेश पिता जमना प्रसाद 45 साल के कब्जे से 18 क्वाटर अवैध शराब जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
  3. थाना आष्टा पुलिस ने ग्राम सेवदा पुलिया के पास से ग्राम सेवदा निवासी आत्मराम पिता मोतीलाल हरिजन 45 साल को अवैध रूप से 17 क्वाटर देशी शराब सहित गिरफतार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
  4. थाना जावर पुलिस ने ग्राम आमला जोड़ डोडी से नरवत सिंह पिता ईसर सिंह पारदी को अवैध रूप से 18 क्वाटर देशी शराब सहित गिरफतार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
  5. थाना सिद्धिकगंज पुलिस ने ग्राम बादरिया हाट पठार के पास से बाबूलाल पिता उमराव सिंह बलाई 50 सा को अवैध रूप से 14 क्वाटर सहित गिरफतार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
  6. थाना बुदनी पुलिस ने ओवर ब्रिज तिराहा बुदनी से रामस्वरूप पिता नारायण धुर्वे निवासी रेल्वे पटरी के पास बुदनी के कब्जे से 18 क्वाटर देशी शराब अवैध रूप से रखे पाये जाने पर जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
  7. थाना रेहटी पुलिस ने दीपाखेड़ा रोड ग्राम सतार निवासी मोहनलाल पिता पूरण सहाय को अवैध रूप से 19 क्वाटर देशी शराब सहित गिरफतार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
    सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन करने वाले 06 लोगों के विरूद्ध कार्यवाहीः-
    थाना इछावर पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन करने वाले 06 लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की हैं । जानकारी के अनुसार कल्लू चेयरमेन के ढाबे के सामने भाउखेड़ी जोड़ से राकेश वर्मा, सुनील वर्मा, महेन्द्र वर्मा निवासी नयापुरा, एवं गोलू सेनी, रवि वर्मा, राहुल वर्मा निवासी भाउखेड़ी को सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन करते पाये जाने पर गिरफतार कर आबकारी एक्ट की धारा 36-ए के तहत कार्यवाही की हैं।
    दो सटोरियों के विरूद्ध कार्यवाही:-
    1.थाना कोतवाली पुलिस ने अवैध रूप से सट्टा लिखते पाये जाने पर लुनिया चैराहा सीहोर निवासी शेखर उर्फ आकाश राठौर पिता संतोष राठौर 18 साल को गिरफतार कर 870/-रूपये नगदी एवं सट्टा पर्ची जप्त कर सट्टा एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
    2. थाना इछावर पुलिस ने बस स्टैण्ड इछावर से अवैध रूप से सट्टा लिखते पाये जाने पर इछावर निवासी सुनील पिता रामकिशन को गिरफतार कर उसके कब्जे से 510/-रूपये नगदी एवं सट्ट पर्ची जप्त कर सट्टा एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
    जुआ खेलते 09 जुआरी गिरफतार:-
    1. थाना अहमदपुर पुलिस ने गंगा रेस्टोरेन्ट के पीछे ग्राम चरनाल से अवैध रूप से ताश पत्तों से हारजीत का दाव लगाकर जुआ खेलते पाये जाने पर ग्राम चरनाल निवासी रामसिंह पिता भागीरथ, ब्रम्हा पिता नारायण, कल्लू पिता रामसिंह, प्रताप पिता नन्नू निवासी चरनाल को गिरफतार कर इनके कब्जे से 2550/-रूपये जप्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
    2. थाना दोराहा पुलिस ने छोटा बाजार दोराहा से अवैध रूप से ताश पत्तों से हारजीत का दाव लगाकर जुआ खेलते पाये जाने पर दीनदयाल पिता सुदान सिंह, विनोद पिता गणेशराम निवासी दोराहा को गिरफतरार कर इनके कब्जे से 415/-रूपये नगदी एवं ताश पत्ते जप्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
    3. थाना आष्टा पुलिस ने कस्बा अमलाहा बाजार से अवैध रूप से ताश पत्तों से हारजीत का दाव लगाकर जुआ खेलते ग्राम अमलाहा निवासी दिनेश पिता लक्ष्मण, कमल पिता भागीरथ, बलराम पिता राधेश्याम को गिरफतार कर इनके कब्जे से 230/-रूपये नगदी एवं ताश पत्ते जप्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
    स्थाई वारंटी गिरफतार:-
    थाना कोतवाली पुलिस ने खाद्य अधिनियम के तहत पंजीबद्ध वर्ष 2008 के मामले में फरार स्थाई वारंटी आरोपी उमराव कुशवाहा आ. सुखराम निवासी मोती बाबा मंदिर चैराहा शुगर फ्रेक्ट्री रोड चैराहा को ग्राम बरखेड़ी से गिरफतार करने में सफलता प्राप्त की हैं ।
    निर्भया ने किया सेंट मेरी स्कूल का भ्रमण:-आज दिनांक 22 .02.19 को निर्भया टीम द्वारा सेंट मेरी स्कूल सीहोर में जाकर छात्राओं को महिला अपराध से होने वाले दुष्परिणाम एवं निर्भया हेल्पलाईन नम्बर 7587635900 की जानकारी दी व समाज में हो रहे महिलाओं अपराधों के संबंध में चर्चा की साथ ही साइबर अपराध के संबंध में बच्चों को अवगत कराया उनको बताया किस प्रकार मोबाइल फोन के उपयोग से अनावश्यक फोटो वीडियो बनाने एवं उनके वायरल होने से कितनी परेशानियां होती हैं साथ ही पूर्व साइबर से संबंधित प्रकरणों को बता कर बच्चों को समझाइश दी गई कि वह अपने मोबाइल फोन का आवश्यकता अनुसार ही प्रयोग करें अनावश्यक फोटो वीडियो बनाकर वायरल ना करें साथ ही बच्चों को स्कूल आते जाते समय होने वाली समस्त गतिविधियों को अपने माता पिता को बताने की हिदायत दी जिससे माता-पिता को बच्चों की संपूर्ण गतिविधि की जानकारी रहे ताकि अगर किसी समय किसी के द्वारा बच्चों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाए तो वह तत्काल बच्चों के परिजन व पुलिस उनकी मदद कर सके इस संबंध में समस्त हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी दी गई साथ ही निर्भया के पोस्टर्स एवं कार्ड वितरित किए गए तथा स्कूल क के नोटिस बोर्ड व क्लास रूम में लगाया गया जिसमें सभी हेल्पलाइन नंबर लिखे हैं जिससे बच्चों को हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी रहे क्लास में 200 छात्रा ने हिस्सा लिया ।

विवाहिता के साथ छेड़छाड़:-
थाना इछावर अन्तर्गत आने वाले ग्राम नरसिंगखेड़ा में रहने वाली एक 30 वर्षीय विवाहिता के साथ उसी ग्राम के राय सिंह पिता हजारीलाल मालवीय ने विवाहिता के घर में घुसकर बुरी नियत से छेड़छाड़ की व जान से मारने की धमकी दी । विवाहिता की रिपोर्ट पर आरोपी राय सिंह के विरूद्ध मामला कायम कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी हैं ।

सड़क हादसा:-
थाना कोतवाली अन्तर्गत क्रिसेन्ट चैराहा इन्दौर भोपाल हाइवे सीहोर पर गत दिनों अज्ञात बाइक चालक ने अपने वाहन को अनियंत्रित गति से चलाते हुये एमपी-37-एमएन-3064 को टक्कर मार दी जिससे बाइक चालक नितिन मालवीय निवासी इन्दौर नाका का पैर फ्रेक्चर हो गया।

उपचार के दौरान दो की मौत:-
थाना आष्टा अन्तर्गत आने वाले ग्राम रसूलपुरा में रहने वाले संतोष की 20 वर्षीय पत्नी धनकुंवरबाई को गत 10 फरवरी को आग से जलने के कारण उपचार हेतु हमीदिया अस्पताल भोपाल में भर्ती कराया गया था जहाॅ उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई ।
इसी प्रकार ग्राम इछावर निवासी विजय सिंह पिता मुन्नालाल 60 साल को गत 27 जनवरी को एक्सीडेन्ट में आई चोटों के कारण ट्रामा सेन्टर जिला अस्पताल सीहोर में भर्ती कराया गया था जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई । सूचना पर आष्टा पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी हैं ।
थाना इछावर अन्तर्गत ग्राम खेडिया जागीर थाना पीपल राव जिला देवास निवासी देवकरण आ. कालू सिंह हरिजन 35 साल की धनपाल के ढाबे के पास नसरूल्लागंज रोड डम्फर पेड़ से टकरा गया परिणामस्वरूप डम्फर में सवार देवकरण डम्फर में से ऊचक कर पास ही बने कुये में गिर गया जिससे उसकी कुये के पानी में डुबने से मौत हो गई । सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया ।
थाना रेहटी अन्तर्गत ग्राम बादरी में रहने वाली 26 वर्षीय सुनीताबाई पत्नी मनीष साहू को अज्ञात कारणों के चलते नर्मदा अस्पताल होशंगाबाद में उपचार हेतु भर्ती कराया गया था जहाॅ उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई । रेहटी पुलिस ने सूचना पर मर्ग कायम कर जांच में लया गया ।
थाना कोतवाली अन्तर्गत दांगी स्टेट सीहोर मकान नम्बर 11 निवासी परमिन्दर सिंह 63 साल को गत 11 फरवरी को मोटर सायकल से गिरने के कारण बंसल अस्पताल भोपाल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया था जहाॅ उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई । सूचना पर कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया गया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!