Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : जिले के नए कलेक्टर होंगे श्री अजय गुप्ता ।

0 12
  • 2009 बैच के आईएएस अफसर हैं गुप्ता
  • भोपाल, ग्वालियर, शहडोल, बड़वानी, शाजापुर में काम करने का अनुभव
  • शाजापुर जिले के शुजालुपर में एसडीएम रह चुके हैं सीहोर के नए कलेक्टर
  • अवैध उत्खनन को रोकना होगी बड़ी चुनौती
  • शनिवार देर रात को जारी हुई जारी तबादला सूची में वर्तमान कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा को उप सचिव पद पर भोपाल भेज गया , जबकि कृषि विभाग भोपाल में उप सचिव एवं 2009 बैच के आईएएस अफसर और वर्तमान में आगर कलेक्टर अजय गुप्ता को सीहोर का नया कलेक्टर पदस्थ किया गया। नए कलेक्टर को प्रदेश के कई जिलों में काम करने का खासा अनुभव है। वर्ष 2012 में वे शाजापुर जिले के शुजालपुर में एसडीएम भी रह चुके हैं। तब आगर शाजापुर जिले का ही हिस्सा था। इससे वे आगर जिले से अच्छी तरह से वाकीफ है।
  • कलेक्टर गुप्ता डायरेक्ट आईएएस है ,वे भोपाल, शहडोल, बड़वानी, ग्वालियर व शाजापुर जिले में एसडीएम, नगर निगम आयुक्त, एडिशनल जिपं सीईओ, जिपं सीईओ जैसे महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं।

शुजालपुर में 8 महीने रहे

वर्ष 2012 में वे शाजापुर जिले के शुजालपुर में एसडीएम रह चुके हैं। तब आगर शाजापुर का ही हिस्सा हुआ करता था।

कृषि के क्षेत्र में मिलेगा लाभ

आईएएस गुप्ता किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के उप सचिव पद पर कार्यरत रहते हुए यहां कलेक्टर के रूप में आएंगे। सीहोर जिला कृषि प्रधान उद्यानिकी, फसलों में यह जिला प्रदेश में अग्रणी है। ऐसे में उम्मीद है कि इस जिले को नए कलेक्टर का कृषि के क्षेत्र में विशेष अनुभव का लाभ मिलेगा।

अवैध उत्खनन को रोकना होगी बड़ी चुनौती

सीहोर जिले के नर्मदा तटीय क्षेत्रों पर लगातार हो रहे रेत के अवैध उत्खनन कलेक्टर गुप्ता के लिए बड़ी चुनौती साबित होंगे अब तक इस चुनौती पर कोई खरा नहीं उतर पाया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!