Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर जिला हुआ कोरोना से मुक्त , कोरोना पीड़ित आष्टा तहसील के कोवोइड सेंटर में भर्ती सभी पांचो मरीजों की रिपोर्ट आई नेगेटिव, डिस्चार्ज होकर पहुंचे घर।

0 33

सीहोर जिला हुआ कोरोनावायरस से मुक्त, कोरोना पीड़ित आष्टा तहसील के कोवोइड सेंटर में भर्ती सभी पांचो मरीजों की रिपोर्ट आई नेगेटिव, डिस्चार्ज होकर पहुंचे घर।

लंबे समय से ग्रीन जोन में आष्टा नगर अचानक कोरोन की चपेट में आया था 2 दिनों में 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप सा मच चुका था फिर तो आज आष्टा नगर ने राहत की सांस ली है और एक बार फिर कोरोना मुक्त नगर बन चुका है। कोरोना वारियर्स की मेहनत रंग लाई और कोरोना कि इस जंग में सफलता हासिल की। अब सीहोर जिला फिर से हुआ कोरोना के संक्रमण से मुक्त।

कोरोना बीमारी से अपने पिता को खोने के बाद एक ही परिवार के 4 अन्य लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद चारों लोगों को सीहोर के कॉवोइड सेंटर मैं भर्ती कराया गया था आज उनकी दूसरी जांच की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया और उनकी घर वापसी की गई पीड़ितों की विदाई के लिए प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और सीहोर जिला कलेक्टर श्री अजय गुप्ता द्वारा उन्हें विदाई दी गई। दोपहर लगभग 1:10 पर जिले की कोरोना ड्यूटी में लगाई गई 108 वाहन एक ही परिवार के 3 लोगों को लेकर कॉलोनी चौराहा पहुंची साथ ही एक और मरीज क्योंकि अलीपुर का निवासी था और अहमदाबाद से आया था जिसके बाद उसकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी उन्हें भी आज डिस्चार्ज करके घर भेज दिया गया है ।लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि उस समय पटवारी के अलावा ना तो कोई स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी था और नहीं राजेश होगा कंटेनमेंट जोन खोलकर उन्हें अंदर प्रवेश कराया गया सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज कंटेनमेंट जोन के कुछ लोगों का पुनः सैंपल भेजा जा सकता है और रिपोर्ट नेगेटिव आने पर कंटेनमेंट ज़ोन खोलने की भी कार्यवाही की जा सकती है जो बड़ी राहत की खबर है।

आष्टा नगर में 6 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हुए थे जिनमें से कुछ दिन बाद ही एक वृद्ध व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है जिसके बाद 4 एक ही परिवार के लोग थे और एक अलीपुर निवासी था जिन्हें आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है

किंतु फिर भी सीहोर न्यूज़ दर्पण का आपसे विनम्र अनुरोध है कि मास्क लगाएं हाथों को लगातार धोते रहें और भीड़-भाड़ ना करें।

कुछ दिनों से चिंतित आष्टा के लिये आज उस वक्त बड़ी राहत की खबर आई की सीहोर में जो आष्टा के 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज कोविड केयर सेंटर में भर्ती थे उनकी अंतिम जांच रिपोर्ट नेगिटिव आई।
आष्टा के सभी 5 मरीजो को आज एक सादा समारोह आयोजित कर समारोह पूर्वक आयोजन में जिला कलेक्टर श्री अजय गुप्ता, CEO जिला पंचायत श्री अरुण कुमार विश्वकर्मा, CMHO श्री सुधीर डेहरिया, SDM सीहोर, बुधनी की पूर्व नपा अध्यक्ष, सिविल सर्जन सहित स्वास्थ विभाग के अन्य आला अफसरों की उपस्थिति में सभी पांचों स्वस्थ हुए कोरोना पीड़ित सदस्यों को फूल माला पहनाकर तथा पुष्प वर्षा कर कोविड केयर सेंटर सीहोर से सभी को उनके निवास आष्टा के लिए बिदा किया गया। स्वस्थ सभी मरीजों ने कहा की कोरोना से डरने और घबराने की जरुरत नहीं है साहस हिम्मत और हौसला रखकर सभी सावधानिया बरतकर लड़ने की जरुरत है।

सभी ने कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था और उपचार की प्रशंसा की…कहा इस विश्व व्यापी बीमारी में डाक्टर ईश्वर के रूप में हमारे साथ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!