Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर: कोविड-19 सेंटर में भर्ती मरीजों के हाल बेहाल, खाना नहीं मिलने को लेकर जमकर किया हंगामा, वीडियो भी किए वायरल

0 4

 

सीहोर। काेविड केयर सेंटर में वर्तमान में 250 से ज्यादा मरीज भर्ती हैं। मरीजों ने रविवार को कोविड केयर सेंटर में जमकर हंगामा किया। साथ ही सेंटर के कुछ वीडियों भी वायरल किए। जिसमें वहां की अव्यवस्थाओं को दिखाया गया है। सेंटर में भर्ती मरीज बता रहे हैं कि उन्हें भर पेट खाना नहीं दिया जा रहा है। एक पैकेट में तीन लोगों को गुजारा करने को कहा जा रहा है। वहीं कई बाद तो मरीजों को बासी खाना भी दिाया जा रहा है। वहीं इसका विरोध करने पर मरीजों को धमकाने पुलिस बुलवाई जा रही है। इन्ही अव्यवस्थाओं के कारण मरीज कोविड केयर सेंटर जाने का विरोध भी कर रहे हैं।

रविवार को शहर के कोविड केयर सेंटर में मरीजों ने जमकर हंगामा किया। मरीजों का कहना था कि उन्हें पर्याप्त भोजन नहीं दिया जा रहा है। एक पैकेट में चार रोटी दी जा रही है। जो एक आदमी के लिए भी पर्याप्त नहीं है। वहीं कई बार एक रूम में एक ही खाने का पैकेट पहुंचता है। जबकि हर एक रूम में दो-तीन लोग हैं। ऐसे में मरीज ज्यादा कमजोर होकर अस्वस्थ हो जाएंगे। साथ ही दो दिन पहले मरीजों को बासी खाना दिया गया था। जिसकी शिकायत करने पर बासी खाना दो दिन से तो आया नहीं, पर अब अपर्याप्त नाश्ता और भोजन मिल रहा है। वहीं मरीजों की शिकायत है कि काेविड केयर सेंटर में छोटे-छोटे बच्चें हैं। जिन्हें 3 बजे तक दूध दिया जाता है। इस समय तक बच्चे भूखे रहते हैं। इसकी शिकायत भी लोगों ने की है, लेकिन समाधान नहीं मिल रहा। बच्चों को दिन भर में एक बार दूध दिया जा रहा है। वह भी दिन में एक बार उसकी मात्रा भी मात्र 60 एमएल रहती है।

सीएम हेल्प लाइन में शिकायत करने पर भी नहीं हुआ समाधान

कोविड केयर सेंटर के मरीजों ने बताया कि वे कई तरह की परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। जब मरीज यहां आता नहीं तो उसे जबरन लाया जाता है और बाद में उसकी व्यवस्था नहीं की जाती। उसे ढंगा खाना तक नहीं दिया जाता। इस सब की शिकातय हम 181, स्वास्थ्य विभाग और अधिकारियों को भी कर चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा। यदि ज्यादा शिकायत करते हैं तो अधिकारी भोपल रैफर करने की धमकी देते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!