Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : कार्यालय के सामने पूर्व नपाध्यक्ष राय के नेतृत्व में किया गया था प्रदर्शन पटवारी व राजस्व निरीक्षक करेंगे आवास योजना हितग्राहियों का सत्यापन

सीहोर : कार्यालय के सामने पूर्व नपाध्यक्ष राय के नेतृत्व में किया गया था प्रदर्शन पटवारी व राजस्व निरीक्षक करेंगे आवास योजना हितग्राहियों का सत्यापन

0 3

कार्यालय के सामने पूर्व नपाध्यक्ष राय के नेतृत्व में किया गया था प्रदर्शन
पटवारी व राजस्व निरीक्षक करेंगे आवास योजना हितग्राहियों का सत्यापन
एसडीएम ब्रजेश सक्सेना ने हित्राहियों के सत्यापन के लिए जारी किए निर्देश
शहर के 2360 प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों ने राय का किया आभार व्यक्त

 

 

सीहोर। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ से वंचित 2360 हितग्राहियों के सत्यापन के निर्देश एसडीएम ने जारी कर दिए है। सेवादल कांग्रेस के प्रदेश सचिव एवं पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय एवं जिलाध्यक्ष नरेंद्र खंगराले के नेतृत्व इस मामले को लेकर सेवादल कार्यकर्ताओं और हितग्राहियों ने प्रदर्शन किया गया था। प्रदर्शन के बाद एसढीएम ब्रजेश सक्सेना ने जल्दी सत्यापन शुरू करने का आश्ववासन दिया था। 

जिस के बाद एसडीएम ने जांच दल गठित कर दिए है। अब क्षेत्र के पटवारी और नगर पालिका के सहायक राजस्व निरीक्षक मौका स्थल पर पहुंचकर पीएम आवास योजना में आवेदन करने वाले हितग्राहियों का सत्यापन करेंगे। वरिष्ठ कांग्रेस नेता राकेश राय, सेवादल जिलाध्यक्ष राकेश राय, राजीव गुजराती, सीताराम भारती,पार्षद आरती खंगराले, राजेंद्र नागर ने एसडीएम ब्रजेश सक्सेना, मुख्य नगर पालिका अधिकारी संदीप श्रीवास्तव, प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रभारी अधिकारी संजय सिंह रघुवंशी का पुष्प मालाएं पहनाकर स्वागत कर आभार व्यक्त किया।

पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय के द्वारा शहर के लंबित 2360 प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों के सत्यापन और पक्का मकान निर्माण के लिए बैंक खातों में राशि डलवाने की मांग को लेकर बीते सोमवार को धरना देकर कार्यकर्ताओंं और पीएम आवास के हितग्राहियों के साथ एसडीएम के नाम ज्ञापन भी नायब तहसीलदार शैफाली जैन और नगर पालिका सीएमओ संदीप श्रीवास्तव दिया था। नगर पालिका कार्यालय के द्वारा अनुविभागीय अधिकारी को पीएम आवास के हितग्राहियों के सत्यापन के लिए 2360 हितग्राहियों की सूची भेजी थी लेकिन हितग्राहियों का लंबे समय से सत्यापन नहीं कराया जा रहा है। पूर्व नपाध्यक्ष श्री राय के प्रदर्शन के बाद अब कच्चे मकानों मेंं रहने वाले हितग्राहियों का पक्के मकानों में रहने का सपना पूरा होगा।

इस तरह किया जाएगा सत्यापन

राजस्व विभाग से पटवारी और नगर पालिका से सहायक राजस्व निरीक्षकों के दल शहर के सभी 35 वार्डो में पहुंचेंगे। हितग्राहियों का सत्यापन प्रोर्फामा में दर्शित नियमनुसार किया जाएगा। जिस के तहत हितग्राही के पास मकान बनाने के लिए स्वयं की जमीन होना चािहए। प्लाट का अनुबंध पत्र नजूल की शीट विक्रय पत्र विक्रय नामा, बटवारा आदि स्वामित्व संबंधि प्रमाण देखे जाएंगे। यह भी देखा जाएगा की हितग्राही का अन्य किसीर स्थान पर पक्का मकान नर्मित तो नही है। पूर्ण पक्के मकान वाले आदेवक अपात्र माने जाएंगे। सत्यापनकर्ताओं को आगामी 1 नवंबर तक अनिवार्य रूप से अनुविभागीय अधिकारी के समक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत करना होगा। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!