Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : एनएसयूआई ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन, दो दिवस के अंदर पुस्तके वितरण नहीं तो आंदोलन

0 2

एनएसयूआई ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन, दो दिवस के अंदर पुस्तके वितरण नहीं तो आंदोलन
पिछले तीन महिनों से पुस्तकालय अधिकारी नहीं होने से विद्यार्थी हो रहे परेशान
सीहोर। बुधवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के नेतृत्व में बड़ी संख्या में चंद्रशेखर आजाद अग्रणी महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने पुस्तकालय से विद्यार्थियों को दो दिन में पुस्तक वितरण कराए जाने के संबंध में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. आशा गुप्ता को एक ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में कहा गया है कि लंबे समय से यहां पर पुस्तकालय में प्रभारी की व्यवस्था नहीं होने के कारण ताला लटका हुआ है। जिससे विद्यार्थी सेसनल परीक्षा की तैयारी नहीं कर पा रहे है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए एनएसयूआई के प्रदेश सचिव और छात्र नेता देवेन्द्र सिंह ठाकुर बोरदी ने बताया कि जिले का अग्रणी महाविद्यालय है, जिसमें हजारों की संख्या में विद्यार्थी नियमित रूप से अध्ययन कर रहे है। महा विद्यालय के विद्यार्थियों का प्रवेश विगत तीन माह से हो चुका और समस्त स्टाफ ने अपने विषयों से संबंधित सेसनल परीक्षा के आदेश कर दिए है, लेकिन अभी तक विद्यार्थियों को पुस्तके वितरण नहीं की गई है। इसका मुख्य कारण पुस्तकालय अधिकारी के रिटायर्ड हो जाना बताया जा रहा है। विद्यार्थियों को समस्या आ रही है, इसके बावजूद भी अभी तक पुस्तकालय के लिए नियुक्ति न तो प्रभारी के रूप में की गई और न ही नियमित रूप में की गई है। जिससे समस्त विद्याथी परेशान है और न ही सेसनल परीक्षा की तैयारी कर पा रहे है।
दो दिन का समय दिया, नहीं तो किया जाएगा आंदोलन
एनएसयूआई प्रदेश सह सचिव सर्वेश व्यास ने बताया कि कॉलेज प्रशासन सेसनल परीक्षा प्रारंभ कर चुका है और बच्चो के पास पढऩे के लिए पुस्तक अभी तक नहीं है यदि बच्चे सेसनल परीक्षा में फेल हुए तो उसकी जिम्मेदारी कॉलेज प्रशासन की होगी। एनएसयूआई ने दो दिन का समय दिया है। गुरुवार को आयोजित प्रदर्शन के दौरान युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष मुस्तफा अंजुम  कमलेश यादव, मोहित किंगर, यश यादव, मनीष मेवाड़ा, सूर्यांश जादौन, अनुभव सेन, दीपक मालवीय, उत्तम जायसवाल, धर्मेंद्र जाटव, नितिन सिसोदिया,  जितेन मालवीय, नितिन मालवीय, रवि राजपूत, प्रिंस यादव, प्रवेश यादव, अभिषेक मेवाड़ा, सुयश प्रताप सिंह, मयंक पटेल, दीक्षा, काजल, एकता, वंशिका, कुलदीप ठाकुर, दुर्गेश चौहान, नीरज उइके, अजय बिर्गोदिया, राजेश, साधना कटन, स्वाति, सोनाली, मनीष, अनिल, अमित, हिमांशु, सुरेंद्र, विशाल, बलराम आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!