Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : उत्कृष्ट विद्यालय के ई- ग्रन्थालय में हिंदी दिवस पर प्रदर्शनी का आयोजन

0 1

उत्कृष्ट विद्यालय सीहोर के ई- ग्रन्थालय में हिंदी दिवस पर प्रदर्शनी का आयोजन

सीहोर /स्थानीय, शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 सीहोर में, आज हिंदी दिवस के अवसर पर विद्यालय में सुसज्जित ई – ग्रन्थालय  में प्रसिद्ध साहित्यकारों की पुस्तकों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।
जिला समन्वयक प्राचार्य श्री आरके बांगरे ने बताया की विद्यालय का ई ग्रन्थालय पर छात्र-छात्राएं लॉग इन कर आसानी से किताब के लेखक का नाम सर्च कर अपने पसंद की किताबें पा सकते हैं।
ग्रन्थालय प्रभारी जितेंद्र शर्मा ने बताया कि ग्रन्थालय  में छात्र दृश्य श्रव्य उपकरण के माध्यम से अधिगम करने में सहायक है।
विद्यालय के अकादमिक प्रभारी श्री सुदेश शर्मा ने बताया की ई ग्रन्थालय विभिन्न विशेषताएं रखता है और यही नहीं किताबों के नाम उनके लेखक, पब्लिकेशन, का स्टेटस भी छात्र आसानी से जान सकते हैं।
ई -लाइब्रेरी में मिलेगी छात्र-छात्राओं के काम की किताबें, अब किताबे खोजने और माथा पच्ची नहीं करना पड़ेगी छात्र को।
हिंदी दिवस के अवसर पर, उत्कृष्ट विद्यालय प्रबंधन समिति के नामिनी चेयर मैन अरुण कुमार विश्वकर्मा जिला पंचायत सीईओ, श्रीमती अंजू अरुण कुमार विश्वकर्मा, अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व आष्टा एवं आदित्य जैन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सीहोर, द्वारा ई- ग्रन्थालय, का अवलोकन किया गया और प्रसिद्ध साहित्यकारों और विभिन्न संकायो, की पुस्तकों के संकलन पर जिला पंचायत सीईओ द्वारा हर्ष व्यक्त किया गया।
हिंदी दिवस के कार्यक्रम के अवसर पर स्वामी विवेकानंद काव्य एवं कला मंच संयोजक रामबाबू सक्सेना।
मी टू किताब के लेखक आकाश राठौर तथा नगर के विभिन्न विद्यालय के छात्र छात्राओ सहित नगर के गणमान्य नागरिक और साहित्यकारों ने उपस्थित होकर उत्कृष्ट विद्यालय सीहोर के ई ग्रन्थालय का भ्रमण कर अवलोकन किया और वहां की कार्यप्रणाली को जाना।
कार्यक्रम का आयोजन ईश्वर सिंह, डॉ देवेन्द्र साहू, निर्मल निगोदिया, जितेंद्र शर्मा, दिनेश मेवाड़ा द्वारा किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!