Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर/आष्टा: 2 फरवरी तक बढ़ रहेगी 19 सरकारी बैंक, हड़ताल से हो सकती है कॅश की किल्लत,आमजन परेशान।

0 5

बैंककर्मी हड़ताल पर, आज से तीन दिन2 फरवरी तक बंद रहेंगी 19 सरकारी बैंक

आष्टा।इंडियन बैंक एसोसिएशन और यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन सहित अन्य संगठनों द्वारा 31 जनवरी से दो दिवसीय हड़ताल प्रारंभ की गई। वही 2 फरवरी को रविवार होने के कारण बैंकें लगातार तीन दिनों तक बंद रहेंगे।
बैंक संबंधी कामकाज को उपभोक्ता गुरुवार को निपटाते देखे गए। कारण यह रहा कि 31 जनवरी से बैंकर्स हड़ताल पर जा रहे हैं। इस हड़ताल में सभी सरकारी बैंक शामिल है। ऐसे में तीन दिन कैश की किल्लत से लोगों को जूझना पड़ सकता है। हालांकि निजी बैंक खुल सकते हैं।
इंडियन बैंक एसोसिएशन और यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन सहित अन्य संगठनों द्वारा बुलाई गई इस हड़ताल में 19 सरकारी बैंक शामिल हैं, जिसमें भारतीय स्टेट बैंक, यूको बैंक, सेंट्रल बैंक सहित अन्य सरकारी बैंक शामिल हैं। ऐसे में 31 जनवरी के साथ ही 1 फरवरी को बैंक में कामकाज ठप रहेगा। वहीं 2 फरवरी को रविवार होने की वजह से अवकाश है। खास बात तो यह है कि तीन दिन तक अगर बैंकों का कामकाज ठप रहता है तो जनवरी की सैलरी रिलीज होने में देरी और एटीएम में कैश की किल्लत हो सकती है।
इस माह दूसरी हड़ताल: बता दें कि जनवरी 2020 में यह बैंकों की दूसरी हड़ताल है। इससे पहले 8 जनवरी को भारत बंद में भी 6 बैंक कर्मचारी यूनियन शामिल हुए थे। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के पदाधिकारियों ने बताया कि यह हड़ताल समान काम का समान वेतन, काम का समय निर्धारित करने, पारिवारिक पेंशन आदि से जुड़ी मांगें पूरी न होने के कारण दोबारा की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!