Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर/आष्टा : हेल्थ एंड वेलनेस सेन्टर पर प्रसव केन्द्र का किया गया शुभारंभ

0 0

हेल्थ एंड वेलनेस सेन्टर पर प्रसव केन्द्र का किया गया शुभारंभ
आष्टा। विकास खण्ड आष्टा के अंतर्गत आने वाले उप स्वास्थ्य केन्द्र श्यामपुरा, पगारियाहाट एवं बोरखेड़ा में नवीन प्रसव केन्द्र के रूप में दिनांक 29 नवम्बर 2020 को शुभारंभ करने हेतु उपस्वास्थ्य केन्द्र बोरखेड़ा में लोकप्रिय विद्यायक रघुनाथ सिंह मालवीय के कर कमलो से संरपंच रमेश चंद्र जाट अनुविभागीय अधिकारी, विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी, परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग के समस्त स्टॉफ एवं ग्रामीणजन की उपस्थिति में शुभारंभ किया गया।
प्रसव केन्द्र के रूप में ग्राम बोरखेड़ा तथा उसके आसपास लगने वाले सभी ग्रामों की गर्भवती माताओं को दूर न जाकर पास ही समान्य सुरक्षित प्रसव की सुविधा दी गई।
विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी द्वारा विधायक महोदय एवं अन्य अतिथियों का पुष्पमाला एवं पुष्प गुच्छ से स्वागत करते हुए उपस्थित सभी ग्रामीण जनों को नवीन प्रसव केन्द्र की शुभकामनाऐं देते हुए नवीन प्रसव केन्द्र खुलने से आसपास के ग्राम के लोगों को प्रसव केन्द्र से होने वाले लाभो की विस्तृत जानकारी देकर उपस्थित ग्रामीण जन से अपिल की आप सभी यहां से जाकर आसपास के क्षैत्र में सभी लोगों को प्रचार प्रसार कर अधिक से अधिक जानकारी प्रदान करें साथ समान्य प्रसव हेतु नवीन प्रसव केन्द्र बोरखेड़ा पर लाने का आग्रह किया गया।
अनुविभागीय अधिकारी द्वारा आसपास के क्षैत्र की जनता को प्रचार प्रसार के साथ प्रसव के लिए लाने हेतु प्रेरित करने एवं निरंतर निरीक्षण कर प्रसव केन्द्र को क्रियाशील हाने पर प्रसन्नता व्यक्त की गई।
विधायक महोदय द्वारा बताया गया कि क्षैत्र में शासन की मंशा अनुसार क्षैत्र की जनता को माता बहनों को अधिक से अधिक सुविधाएें प्रदान की जाए इस हेतु सदैव उनके द्वारा जनता के हित में निर्णय लेकर जनता को लाभ दिलाने का प्रयास उनकी और से हमेशा रहता है भविष्य में विकास खण्ड आष्टा के अन्य उप स्वास्थ्य केन्द्रो का भी उन्नयन कर प्रसव केन्द्र बनाकर क्षेत्र की जनता को लाभांवित किया जायेगा।
ग्राम सरपंच द्वारा बोरखेड़ा ग्राम से नवीन उप स्वास्थ्य केन्द्र के शुभारंभ होने पर शासन प्रशासन का आभार एवं क्षैत्र की जनता के लिए शुभकामनाऐं व्यक्त की।
प्रसव केन्द्र को क्रियाशील करने के लिए संभागीय कमीशन, कलेक्टर महोदय द्वारा दिनांक 29 नवम्बर 2020 तय की गई थी जिसमें कि उप स्वास्थ्य केन्द्र ग्राम बोरखड़ा, ग्राम पगारिया हाट एवं ग्राम श्यामपुरा मगरदा को सम्मिलित किया गया था तथा उप स्वास्थ्य केन्द्र पर पदस्थ स्टॉफ का प्रशिक्षण प्रदान कर सुरक्षित प्रसव हेतु उपकरण आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर ग्रामवार बोरखेड़ा, पगारिया हाट, श्यामपुरा को एक नई सौगात दी गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!