Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर/आष्टा: साहब नहीं मिले तो नाराज हुए किसान सीडिय़ों पर दो घंटे बैठकर दिया धरना सेवा सहकारी समिति लौरासखुर्द में हुए भ्रष्टाचार की शिकायत लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे थे खातेदार किसान   डिप्टी कलेक्टर ने आकर लिया ज्ञापन तब हुए शांत

0 1

साहब नहीं मिले तो नाराज हुए किसान
सीडिय़ों पर दो घंटे बैठकर दिया धरना

सेवा सहकारी समिति लौरासखुर्द में हुए भ्रष्टाचार की
शिकायत लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे थे खातेदार किसान

डिप्टी कलेक्टर ने आकर लिया ज्ञापन तब हुए शांत

सीहोर। लौरासखुर्द से पहुंचे किसानों से कलेक्टर अजय गुप्ता ने व्यस्त होने  के कारण मिलने से इंकार कर दिया। कलेक्टर के द्वारा समय नहीं दिए जाने से नाराज किसानों ने कलेक्ट्रेट भवन की सीडिय़ों पर दो घंटे बैठकर सांकेतिक धरना दिया। डिप्टी कलेक्टर रवि वर्मा ने सीडिय़ों पर धरना दे रहे किसानों से ज्ञापन लेकर उनकी समस्याओं को सुना और किसानों को संतोषजनक जबाव देकर संतुष्ट किया।

जय किसान कर्जा माफ योजना की राशि वितरण में सेवा सहकारी समिति लौरासखुर्द के अधिकारियों   कर्मचारियों  के द्वारा   किए  गए  लाखोंं  रूपये  के  भ्रष्टाचार के मामले  में कार्यवाहीं नहीं होने  की शिकायत को लेकर मंगलवार को खातेदार किसान कलेक्टर से मिलने कलेक्ट्रेट पहुंचे थे महत्वूर्ण मिटिंग होने से कलेक्टर श्री गुप्ता ने किसानों को मिलने से इंकार कर दिया  था। किसानों ने डिप्टी कलेक्टर को  बताया की सेवा सहकारी समीति लौरासखुर्द के प्रबंधक एवं स्टॉफ के द्वारा अनियमितताओं की जाँच का के  लिए  किसान चार बार शिकायत कर चुके है।  लेकिन अबतक कोई जॉच दल नहीं पहुंचाया गया है। किसान हकाई जुताई बोनी में लगा  है और किसानों को समय पर खाद की अति आवश्यकता है सोयाबिन की फसल पूरी की पूरी चौपट हो चुकी है। इधर सेवा सहकारी समिति लौरासखुर्द ने  अनेक किसानों  को  डिफाल्टर घोषित कर रखा है  सोसायटी के द्वारा खाद  बीज  नहीं दिया जा   रहा है  जबकी सूची के मुताबिक  सौड़ों  किसानों   का    कर्जा माफ हो  चुका  है लेकिन  सोसायटी  के  द्वारा  खातों  में  राशि   हीं नहीं डाली गई है।

लोरासखुर्द , पटारिया गोयल , कमालपुर खेडी , हुसैनपुरखेडी , गोदी , कुमडाउदा , बनवीरपुरा , मुंडला गांव राहुल पटारिया, मनोहर सिंह, राजेंद्र   सिंह, सजन सिंह, केदार सिंह,  जीवन सिंह, भागीरथ सिंह, अनिल आदि ने इस  मामले की शीघ्र जाँच करने और दोषियों को सजा देने किसानों को सोयायटी से खाद बीज दिलाने की मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!