Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर/आष्टा : रोजगार सहायक अब नही करंेगे अन्य योजना का कार्य सचिव एवं गा्रम रोजगार सहायक के बीच कार्य विभाजन के लिए सौंपा ज्ञापन

0 1

रोजगार सहायक अब नही करंेगे अन्य योजना का कार्य
सचिव एवं गा्रम रोजगार सहायक के बीच कार्य विभाजन के लिए सौंपा ज्ञापन


आष्टा। ग्राम रोजगार सहायक संगठन इकाई आष्टा ने आज दिनांक 28 अक्टुबर 2020 को मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत आष्टा डीएन पटेल को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंप कर मांग की गई कि सचिव ओर ग्राम रोजगार सहायक के कार्यो का बंटवारा शासन के निर्देशानुसार होना चाहिए। अभी हाल ही में ग्रामीण विकास के अपर मुख्य सचिव श्रीमान मनोज श्रीवास्तव द्वारा एक आदेश निकाला गया है जिसमें उन्हेंाने स्पष्ट कहा है कि ग्राम रोजगार सहायक केवल मनरेगा का कार्य करेंगे अगर उनसे कोई अन्य कार्य करवाना है तो विभाग की अनुमति लेनी होगी।
उक्त तारतम्य में ग्राम रोजगार सहायक के ब्लाक अध्यक्ष रविन्द्र राजपूत ने बताया कि आए दिन जनपद में रोजगार सहायको का वेतन काटा जा रहा है व सेवा समाप्ती की कार्यवाही की जा रही है। जबकि शासन द्वारा इन योजनाओं के लिए सचिव को अधिकृत किया गया हे। राशन मित्र, पंेशन र्पोटल, समग्र पोर्टल, जन्म मृत्यु आदि सभी योजनाओं के लिए सचिव के आई डी पासवर्ड जारी होते हे। लेकिन दबाव बनाओं कर रोजगार सहायको से इन योजनाओं का कार्य करवाया जाता है अगर कुछ गलती होती है तो रोजगार सहायक को पद से पृथक की धमकी दी जाती है।
रोजगार सहायको ने मांग की है कि सचिव ओर रोजगार सहायको का शासन के निर्देशानुसार कार्य का बंटवारा हो अगर कार्य का बंटवारा नही होता तो हम सभी 134 रोजगार सहायक अपने पद से इस्तिफा दे देंगे, जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। ज्ञापन सौंपने वालो में ब्लाक अध्यक्ष रविन्द्र राजपूत, राजेन्द्र वर्मा, राजकुमार ठाकुर, लाडसिंह मालवीय, लोकेन्द्र राजपूत, अनिल मालवीय आदि रोजगार सहायक उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!