Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर/आष्टा: मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का किया अनावरण,कार्यक्रम से नदारत रहे अधिकांश कांग्रेस कार्यकर्ता , कुर्सियां रही खाली , 5 घंटे तक गांधी जी की प्रतिमा करती रही अनावरण का इंतज़ार।

0 1

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल पहुंचे आष्टा

परोलिया पंचायत सचिव को निलंबित करने के दिए निर्देश

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का किया अनावरण

सीहोर 02 दिसंबर,2019

आष्टा तहसील की जनपद पंचायत आष्टा में महात्मा गांधी की प्रतिमा के अनावरण करने पहुंचे मध्यप्रदेश सरकार के ग्रामीण विकास, पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल ने ब्यावरा विधायक की भोपाल सांसद साध्वी प्राची ठाकुर को जिंदा जलाने की धमकी पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि उनकी ऐसी जलाने वाली भावना नही थी अब जो कोई देश को जलाने की बात कर रहा हो ,महात्मा गांधी जी विचारधारा कोई सामान्य विचारधारा है जो हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, सत्य, अहिंसा ,भाई चारा की विचारधारा के साथ पूरे देश को आजादी दिला दी। शांति सदभाव का वातावरण बनाया यदि उनके बारे में ऐसी बाते होती है तो हम हिंदुस्तानी है, हम देश के रछक है,विधायक साथी युवा है कही ना कही आग बबूला हो गए हो लेकिन उन्होंने देश के लिये बात की है उन्होंने कोई देशद्रोह का काम नही किया है साध्वी तो देशद्रोही है,वही गांधी जी की प्रतिमा भी आमजन के साथ मंत्री जी का इंतज़ार करती रही 5 घंटे देरी से पहुचे मंत्री जी ने किया प्रतिमा का अनावरण , अपने भाषण में शिवराज सरकार पर प्रहार करते हुए नज़र आये।किन्तु कार्यक्रम में देरी होने की वजह से खाली कुर्सियों को और कुछ कार्यकर्ताओ को भाषण देते हुए नज़र आये कोंग्रेसियो की गुटबाज़ी साफ तौर पर नज़र आ रही थी।

     पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री मध्यप्रदेश शासन श्री कमलेश्वर पटेल सोमवार को सीहोर जिले के आष्टा पहुंचे। कार्यक्रम स्थल पर मंत्री श्री पटेल ने दस दिव्यांग हितग्राहियों को ट्रायसायकल का वितरण किया गया। इस दौरान ज्ञात हुआ कि जावर तहसील के ग्राम पंचायत परोलिया के 21 वर्षीय दिव्यांग विजेंद्र को दिव्यांग पेंशन नहीं मिलती है जिसपर मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल ने नाराजगी व्यक्त करते हुए परोलिया के पंचायत सचिव को निलंबित करने के निर्देश कलेक्टर श्री अजय गुप्ता को दिए। कलेक्टर द्वारा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत आष्टा को तत्काल दिव्यांग को पेंशन प्रदान करने के निर्देश दिए।

      जनपद पंचायत परिसर में मंत्री श्री पटेल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया एवं राष्ट्रगान गाया गया। उन्होंने राष्ट्रपिता को नमन करते हुए जनपद अध्यक्ष आष्टा एवं अधिकारी/कर्मचारियों को जनभागीदारी से मूर्ति स्थापित करने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि गांधी जी की विचारधारा देश को जोड़कर रखने की विचारधारा है, देश के सभी समुदायों के लोगों को एक-साथ मिलकर विकास की ओर कदम बढ़ाना चाहिए। वर्तमान समय में हम सब गरीबों का कल्याण करके गांधीजी की विचारधारा को पुन: स्थापित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सभी अपने नैतिक दायित्वों का पूर्ण ईमानदारी से निर्वहन करें।

      इस अवसर पर मंत्री श्री पटेल ने जनपद पंचायत प्रांगण में सामुदायिक भवन बनवाये जाने के लिए 40 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है। जल्द ही सामुदायिक भवन बनाया जाएगा। साथ ही जो भी मांगे उनके समक्ष रखीं गई उन्हें भी पूरा करने का आश्वान दिया। कार्यक्रम के अंत में मंत्री श्री पटेल द्वारा लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्र, कृषि विभाग की विभिन्न योजनाओं जैसे स्पायरल संयंत्र के हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र तथा स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण अन्तर्गत शौचालय निर्माण हेतु प्रोत्साहन राशि के स्वीकृति पत्र एवं 11 स्व सहायता समूहों को 11 लाख 25 हजार रुपये का चैक वितरित किया।

    मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल ने आजीविका मिशन स्व-सहायता समूह की महिलाओं से चर्चा कर उनके द्वारा संचालित सिलाई केंद्र का अवलोकन किया एवं उन्हें आश्वस्त किया कि अगले सत्र का गणवेश का कार्य मध्यप्रदेश शासन स्व-सहायता समूह के माध्यम से ही कराने जा रही है।

      इस अवसर पर पंचायत विभाग के अधिकारी/कर्मचारियों सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारी तथा नगर पालिका अध्यक्ष आष्टा श्री कैलाश परमार, अध्यक्ष जनपद पंचायत आष्टा श्री बलबहादुर सिंह भगत, श्री शोभाल सिंह मुगली, श्री गोपाल इंजीनियर, सुश्री संगीता शर्मा, श्री राजीव गुजराती सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!