Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर/आष्टा :भोपाल चौराहा से पुष्प विद्यालय तक चली अतिक्रमण मुहिम

0 0

भोपाल चौराहा से पुष्प विद्यालय तक चली अतिक्रमण मुहिम
आष्टा। स्थानीय प्रशासन के निर्देशानुसार आज कन्नौद रोड़ पर भोपाल चौराहे से लेकर पुष्प विद्यालय तक अतिक्रमण हटाओं मुहिम चलाई गई, जिसके तहत रोड़ के किनारे गुमठी, स्थायी ठेलों, गैरेज की दुकानों को सख्ती से हटाया गया। इस दौरान तहसीलदार रघुवीरसिंह मरावी, मुख्य नगरपालिका अधिकारी एन.के. पारसनिया, नगर निरीक्षक सिद्धार्थ प्रियदर्शन, नायब तहसीलदार पूर्णिमा शर्मा, उपयंत्री देवेन्द्रसिंह चौहान मौजूद थे।

अधिकारीगणों ने दुकान व ठेला संचालकों से आग्रह कर अतिक्रमण मुहिम को अंजाम दिया। वहीं अधिकारियों ने अपील भी की कि आपके सभी के सहयोग से ही आवागमनकर्ताओं की राह आसान होगी, यातायात को सुगम बनाने एवं दुर्घटनाओं को रोकने के लिए मार्ग किनारे या मार्ग पर ठेला, गुमठी या अन्य तरह से अतिक्रमण नही करें।
नगर की सर्कुलर रोड हो या फिर बाजार, हर जगह अतिक्रमण की समस्या है। दुकानदार सामान को दुकान के कई फुट बाहर तक लगा लेते हैं। इसके बाद जब ग्राहक दुकान पर खड़ा होता है, वह भी स्थान घेरता है। मार्ग के दोनों ओर अतिक्रमण के चलते सड़क काफी संकरी हो जाती है। ऐसे में राहगीरों एवं वाहनों के निकलने को स्थान नहीं मिलता और जाम के हालात बन जाते हैं।

सर्कुलर रोड पर ज्यादातर बाजार फुटपाथ पर ही लगता है। ऐसे में यहां राहगीरों को चलने के लिए भी रास्ता नहीं मिल पाता। कई बार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाए गए। अभियान के दौरान तो अतिक्रमण हट जाता है, लेकिन अभियान थमते ही फिर से फुटपाथ पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा हो जाता है। ऐसी समस्या की पुनरावृत्ति न होने दे, इसका विशेष ध्यान रखें। बार-बार अतिक्रमण हटाने से आपका ही नुकसान होता है। गैरेज की दुकान संचालकों को प्रशासन द्वारा सुभाष ग्राउंड पर नपा द्वारा बनाए गए मार्केट पर दुकान संचालन के निर्देश दिए गए है। इस अवसर पर नपा के उपयंत्री अनिल धुर्वे, दरोगा विनोद सांगते, कोमलसिंह चौहान, जमादार पप्पू खरे, रमेश यादव सहित अन्य कर्मचारीगण मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!