Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर/आष्टा : चाईना में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे युवक पहुँचे अपने घर ,स्वास्थ्य विभाग नही जानता कितने संदिग्ध युवक चाइना से आए ।

0 4

आष्टा से अमित मंकोडी और संजय जोशी की रिपोर्ट

आष्टा : चाईना से मेडिकल की पढ़ाई कर रहे युवक पहुँचे अपने घर ,स्वास्थ्य विभाग नही जानता कितने संदिग्ध युवक चाइना से आये आष्टा ।

आष्टा के काछी मोहल्ले का एक युवक सकुशल अपने घर पहुँचा, युवक अर्जुन के घर पहुचने पर परिवारजनों ने राहत की सांस ली,युवक चाइना में मेडिकल का स्टूडेंट है और उसके साथ इंदौर और गुजरात के स्टूडेंट भी अपने घरों की और वापसी कर चुके है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अर्जुन कुशवाहा नगर के काछी मोहल्ले के रहने वाला है जो 2 वर्ष पूर्व एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए चाईना के कॉलेज में अध्ययनरत है , चाईना में अचानक पिछले 1 माह से कोरोना वाइरस के संक्रमण से हाहाकार मचा हुआ है इसी के चलते अर्जुन और उसके अन्य साथ जो इंदौर और गुजरात के रहने वाले है सभी अपने घरों की और वापसी कर चुके है।वापसी के पूर्व चाइना में मेडिकल स्क्रीनिंग से गुजरना पड़ा और भारत वापसी पर एयरपोर्ट पर भी अपनी स्क्रीनिंग करवाना पड़ी जिसके बाद उन्हें प्रवेश की अनुमति मिली।अर्जुन ने घर पहुँच कर राहत की सांस ली।
इन सब बातों के बीच स्थानीय स्वास्थ्य विभाग इस बात से अनभिज्ञ है कि उनके कार्य क्षेत्र में किितने युवक नगर मेंं प्रवेेेश कर चुके है साथ ही कई युवको का प्रवेश भी होने वाला है ।

जब इस विषय पर आष्टा के बीएमओ डॉक्टर प्रवीर गुप्ता इस विषय में चर्चा की गई तो उन्होंने कहा आपके द्वारा हमें यह बात संज्ञान में लाई गई है जल्द ही लिस्टिंग करके चाइना से आए हुए सभी युवकों को चिन्हित किया जाएगा और कोरोना वायरस की गंभीरता के मद्देनजर जो आवश्यक उपाय होंगे वह किए जाएंगे।

सबसे बड़ा प्रश्न तो यह है कि किसी भी वायरस का एक इन्क्यूबेशन पीरियड होता है अगर अभी कोई वायरस निगेटिव आया है तो क्या समय समय पर उनकी स्क्रीनिंग नही होना चाहिए?

क्या स्वास्थ्य विभाग इस गंभीर विषय का संज्ञान लेगा?

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!