Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर/आष्टा : आनाज मंडी में हुआ मुहर्त कार्यक्रम, सांसद श्री सोलंकी ने पूजन के साथ करवाया मुहूर्त,पहली नीलामी में 6501 रू के भाव मे सोयाबीन बिका।

0 0

आनाज मंडी में हुआ मुहर्त कार्यक्रम, सांसद भी हुए उपस्थित

– दीपावली के बाद हर वर्ष की तरह अनाज मंडी में किसानों की उपज नीलामी का विधिवत मुहूर्त कार्यक्रम हुआ सम्पन्न, शहर के सभी जनप्रतिनिधियों के साथ साथ लोकसभा क्षेत्र के सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी, विधायक रघुनाथ सिह मालवीय विशेष रूप से शामिल हुए ।

परम्परा अनुसार आज अनुकूल चौघड़िया में व्यापारियों ने मंडी परिसर में पूरे हर्षोल्लास के साथ बेंड-बाजो व आतिशबाजी के साथ माँ लक्षमी ,अन्नपूर्णा मन्दिर से एक जुलूस के रूप निकल कर नीलामी स्थल पर पहुचे ।
आज ब्रह्म मुहूर्त में आयी प्रथम बैलगाड़ी की विधिवत पूजा अर्चना का किसान को सफल संचालन के लिए शुख शांति व सम्रद्धि की कामना के साथ पूजन अर्चन हुआ ।
तत्पश्चात नीलामी कार्यक्रम सम्पन्न हुआ ।


प्रथम नीलामी में ग्राम बाउपुरा के किसान जीवन सिह का सोयाबीन 9 कुण्टल मुहर्त के सबसे उच्चत्तम भाव 6501रुपये 25 पैसे प्रति कुण्टल के हिसाब से व्यापारी फर्म में. आस्था ट्रेडर्स आष्टा पर नीलाम हुआ,
इसी तरह प्रथम नीलामी में ज्वार 5551 रुपये प्रति कुण्टल में व धान 2701 रुपये प्रति कुण्टल में अन्य व्यापारियों के यहां नीलाम हुआ ।
इस परम्परागत कार्यक्रम में शामिल सभी अतिथियों का साफ बांध कर पुष्पहारों से स्वागत किया । वही किसानों को मिठाई वितरण हुई ।
कार्यक्रम के दौरान सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि में इस तरह के कार्यक्रम में अपने जीवन मे पहली बार शामिल हुआ हूं , बहुत प्रसन्नता हुई , ।प्रधानमंत्री मंत्री ने सबका साथ सबका विकास वाला जो नारा दिया है, हमे उसे साकार करने के लिए हर सम्भव प्रयत्नशील रहना है , अपने उदबोधन में सभी किसानों व्यापारियों और हम्माल मजदूरों के लिए सुख, शांति, सम्रद्धि की कामना की ।
मीडिया के प्रश्न का जवाब देते हुए सांसद ने कहा कि मध्यप्रदेश में भी लव जेहाद बहुत ही गम्भीर एवम ज्वलन्त समस्या बन गयी है इस पर निजाद पाना अतिआवश्यक हो गया है , पूरा देश इससे प्रभावित हो रहा है, झूठी जानकारियां देकर ,या पलोभन देने के साथ साथ
जबरिया धर्मांतरण के प्रकरण बढ़ रहे है , जिसकी रोकथाम के लुई सख्त कानून की आवश्यकता है में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और वरिष्ठ मंत्री नरोत्तम मिश्रा को धन्यवाद देता हूं , जो कि इस समस्या को लेकर सख्त कानून बनाने जा रहे है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!