Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर/आष्टा:आंशिक रूप से जल्द शुरू होंगे स्कूल,छात्रवृत्ति घोटाला करने वालो पर होगी सख्त कार्यवाही – श्री इन्दर सिंह परमार।

0 19

 

*शिक्षा मंत्री श्री इंदर सिंह परमार पहुंचे जनपद आष्टा*

*जनपद में दिखी बड़ी लापरवाही जनपद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जनपद द्वारा लगाए गए बैनर से फिर एक बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का फोटो गायब*

*शिक्षा मंत्री श्री परमार ने जनपद में किया वृक्षारोपण*

p

*शिक्षा मंत्री बोले नई गाइडलाइन के अनुसार आंशिक रूप से स्कूलों का किया जाएगा शुभारंभ शिक्षकों को स्कूल जाने के लिए गए आदेश छोटे और लघु समूहों में बच्चों को पढ़ाया जाएगा*

*छात्रवृत्ति घोटाला करने वाले सभी स्कूलों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी*

:आष्टा। गरीब कल्याण सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत क्रेडिट कैंप कार्यक्रम आयोजित किया गया ।
भोपाल, में मुख्य कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सभी स्व सहायता समूह की महिलाओं को संबोधित कर मध्य प्रदेश सरकार का सशक्त महिलाएं सशक्त मध्य प्रदेश को लेकर प्रदेश की सभी स्व सहायता समूहों की महिलाओं को सम्बोधित किया।
इस कार्यक्रम के माध्यम से स्व सहायता समूहों को 150 करोड़ रुपये का ऋण भी वितरित किया। भोपाल में आयोजित मुख्य समारोह का प्रदेश के सभी जनपदों में सीधा प्रसारण दिखाया गया।
आष्टा जनपद में भी सभी स्व सहायता समूहों की सभी महिलाओं को आमंत्रित कर इस कार्यक्रम से जोड़ा गया एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का सीधा प्रसारण दिखाया गया। सभी ने उनका उद्बोधन सुना।
आयोजित इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के शिक्षा राज्य मंत्री श्री इंदर सिंह परमार भी शामिल हुए उन्होंने जनपद पहुच कर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हो कर सीधा प्रसारण देखा एवं सीएम का भाषण सुना।
इन दिनों आष्टा में विगत एक सप्ताह से भाजपा के जो कार्यक्रम पीएम के जन्मदिन को लेकर आयोजित हो रहे है।
उसमे भी कई कार्यक्रमो में लगे बैनरों से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के चित्र नदारद होना नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है।
आज तो हद ही हो गई की जिस शासकीय कार्यक्रम में मप्र के शिक्षा राज्य मंत्री श्री इंदर सिंह परमार शामिल हुए उस कार्यक्रम में जनपद पंचायत द्वारा लगाये बेनर से मप्र के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान का फोटो ही नदारत रहा।
वही आज रेस्ट हाउस के बाहर वृक्षारोपण कार्यक्रम किया इस वृक्षारोपण कार्यक्रम स्थल पर भी एक बैनर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का फोटो नदारत था । क्या वरिष्ठ अधिकारी इस मामले को संज्ञान में लेंगे.?
आष्टा में लगातार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के चित्र बैनरों से नदारद क्यो हो रहे हैं यह भारतीय जनता पार्टी संगठन के लिए निश्चित संज्ञान में लेने का गम्भीर मामला है।

शिक्षा राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार अल्प प्रवास पर आष्टा तहसील पहुंचे जनपद में सभा को संबोधित करने के बाद श्री परमार ने वृक्षारोपण किया इस बीच जनपद पंचायत आष्टा द्वारा एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली जनपद द्वारा लगवाए गए सभा कक्ष में बैनर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नदारद नजर आए शिक्षा मंत्री बोले छोटे समूहों में बच्चों को पढ़ाया जाएगा और छात्रवृत्ति घोटाला करने वाले स्कूलों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी

आष्टा में जनपद सभाकक्ष में पहुंचे शिक्षा राज्यमंत्री श्री परमार ने सभा को संबोधित किया और देश भर में चल रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के स्वच्छ भारत और पर्यावरण के संदेश के साथ वृक्षारोपण किया इसी बीच मीडिया की नजर सभाकक्ष में हुई एक बड़ी लापरवाही की ओर बढ़ी जिसमें जनपद पंचायत द्वारा बनवाए गए बैनर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नदारद नजर आए आखिर पिछले कुछ दिनों में ऐसा क्या हुआ आष्टा के अधिकांश आयोजनों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का फोटो कई जगह पर नदारद नजर आया क्या इससे भाजपाइयों की गुटबाजी समझे
शिव परमार ने मीडिया से चर्चा में कहा जल्दी स्कूलों को शुभारंभ किया जाएगा शिक्षकों को स्कूलों में पहुंचने के निर्देश दे दिए जा चुके हैं और बच्चों को छोटे-छोटे समूहों में पढ़ाए जाने के भी आदेश दिए जा चुके हैं लगातार इस विषय में सेमिनार्स किए जा रहे हैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की जा रही है ताकि हम शिक्षा विभाग की कठिनाइयों को समझें और स्कूलों को सुचारू रूप से चालू कर सके साथ ही छात्रवृत्ति पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसे कई स्कूल है और इनके खिलाफ जैसे-जैसे प्रमाण मिलते जाएंगे सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!