Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : अशासकीय स्कूलों में कमजोर वर्ग एवं वंचित समूह के बच्चों के लिए ऑनलाईन नि:शुल्क प्रवेश प्रक्रिया की अंतिम तिथि 29 मई

0 6

अशासकीय स्कूलों में कमजोर वर्ग एवं वंचित समूह के बच्चों के लिए ऑनलाईन नि:शुल्क प्रवेश प्रक्रिया की अंतिम तिथि 29 मई

सीहोर 16 मई,2019

बी.आर.सी.सी जनपद शिक्षा केन्द्र सीहोर ने जानकारी देते हुए बताया कि म.प्र. शासन स्कूल शिक्षा विभाग एवं राज्य शिक्ष केन्द्र के निर्देशानुसार शिक्षा का अधिकार अधिनियिम के अन्तर्गत गैर अनुदान मान्यता प्राप्त अशासकीय स्कूलों में 25 प्रतिशत आरक्षित सीटों पर वर्ष2019-20 में कमजोर वर्ग एवं वंचित समूह के बच्चों के लिए ऑनलाईन नि:शुल्क प्रवेश एवं पंजीकृत आवेदनों का मूल दस्तावेजों से सत्यापन की प्रक्रिया की अंतिम तिथि 29 मई 2019 निर्धारित की गई है। इस प्रक्रिया के तहत बच्चों के पालकों/अभिभावकों द्वारा ऑनलाईन आवेदन 29 मई तक किया जाएगा।

आनलाईन आवेदन के बाद पालकों/अभिभावकों द्वारा आवेदन पावती व सत्यापन प्रपत्र डाउनलोड किया जाकर पावती अनुसार आवेदक द्वारा जिस ग्राम/वार्ड का निवासी है उसके निकटस्थ हाई स्कूल/हायर सेकेण्डरी स्कूल जहां पर संकुल केन्द्र है वहां पर     सत्यापन हेतु आवेदन पत्र में अंकित जानकारी के अनुसार मूल दस्तावेज, फोटो, सत्यापन प्रपत्र तथा आनलाईन आवेदन प्राप्ति की पावती सहित उपस्थित होकर दस्तावेजों का सत्यापन कराना है। संकुल प्रभारी द्वारा मूल दस्तावेज के अनुसार सत्यापन करने के उपरांत सत्यापन प्रपत्र में पात्र/अपात्र दर्शाया जाकर सत्यापन प्रपत्र की एक प्रति आवेदक को प्रदान की जावेगी तथा एक प्रति जनपद शिक्षा केन्द्र सीहोर को भेजी जावेगी।

आवेदकों को समस्त कार्यवाही के संबंध में मदद करने हेतु जनपद शिक्षा केन्द्र सीहोर में हेल्पडेस्क स्थापित की गई है जिससे सम्पर्क हेतु मोबाईल न. 9977465121, 9977317152 है। आवेदन करने एवं पंजीकृत आवेदनो का सत्यापन करने की प्रक्रिया संबंधी आवश्यक निर्देश जनपद शिक्षा केन्द्र सीहोर एवं सभी संकुल केन्द्रो के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कराये गये है। कमजोर वर्ग एवं वंचित समूह के बच्चों के प्रवेश के लिए आनलाईन निःशुल्क प्रवेश की प्रक्रिया नियत अंतिम तिथि 29 मई 2019 के पूर्व कराई जाकर अधिक से अधिक बच्चों के निःशुल्क प्रवेश कराने की पालकों/अभिभावकों से विनम्र अपील है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!