Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर :-अन्धे कत्ल का पर्दाफाश,मालिक द्वारा अपने ही हाली की हत्या

0 2

अन्धे कत्ल का पर्दाफाश,
मालिक द्वारा अपने ही हाली की हत्या
थाना मण्डी के अन्तर्गत ग्राम जाखाखेड़ी मे मिली अज्ञात लाश की गुत्थी सुलझाने एवं आरोपियो को गिरप्तार करने हेतु पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री एस.एस. चौहान द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर के निर्देशन मे नगर पुलिस अधीक्षक (पुलिस) सीहोर के मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी मण्डी उनि अर्जुन जायसवाल के नेतृत्व मे विशेष टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा दिनांक 20.02.2020 को अज्ञात आरोपियो की पतारसी कर दो आरोपियो को गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की गई।

घटना क्रमः-


उल्लेखनीय है कि दिनांक 29.12.2019 को सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम जाखाखेडी मे चन्द्रशेखर स्कूल के पास मोइज हुसैन के खेत मे रोड किनारे एक शव पड़ा है । जिस पर थाना मण्डी मे मर्ग क्र.-67/19 कायम कर जाँच की गई । जाचोंपरान्त मामला प्रथम द़ष्टया मारपीट कर हत्या का पाया जाने से अपराध क्रमांक 473/19 धारा 302 भादवि का प्रकरण कायम किया गया विवेचना के दौरान अज्ञात मृतक की शिनाख्तगी, हत्या का कारण एवं अज्ञात आरोपियां की पतारसी हेतु निरंतर प्रयास किया गया।
प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री एस.एस. चौहान ने अंधेकत्ल की गुत्थी सुलझाने व आरोपियो की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु एक विशेष टीम गठन किया गया।
गठित टीम द्वारा अज्ञात मृतक की पहचान सोशल मीडिया, रिश्तेदारों एवं दोस्तों के माध्यम से भावसिह पिता भागीरथ मालवीय उम्र-35 साल निवासी कोडिया छीतू मंडी सीहोर के रूप में हुई । मृतक की शिनाख्तगी के पश्चात प्रकरण से संबंधित प्रत्येक साक्ष्य व साक्षियां से बारीकी से पडताल की गई ।


मृतक की हत्या की गुत्थी सुलझाने हेतु सायबर सेल से तकनीकी सहायता ली जाकर उसके रिश्तेदारों, दोस्तों एवं मृतक के नजदीकी तथा मृतक के द्वारा काम करने वाले लोगों से बारीकी से पूछताछ की गई । पूछताछ के दौरान कुछ संदेहियों पर शंका होने पर उनको हिरासत में लिया जाकर सख्ती से पूछताछ की गई जिसमें मंयक उर्फ शैंकी पिता हिरदेश राठौर निवासी लोधी मोहल्ला गंज सीहोर तथा नकुल पिता नरेश राठौर निवासी राजौरिया मोहल्ला गंज सीहोर द्वारा मृतक की हत्या करना स्वीकार करने पर दिनांक 20.02.2020 को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त वाहन अल्टो कार को जप्त कर लिया हैं ।


तरीका वारदातः-


आरोपी मंयक उर्फ शैंकी एवं नकुल द्वारा बताया कि मृतक भावसिह उनके यहां कुछ साल पहले हाली का काम किया करता था। जिसने पैसो के लेन-देन को लेकर दिनांक 28.12.2019 को शाम के समय शराब के नशे उनके घर पर आकर पैसे की मांग कर गाली गुप्तार कर हंगामा करने लगा । जिस पर अक्रोशित होकर इन दोनों द्वारा भाव सिंह के साथ मारपीट की जिसे वह बेहोश हो गया जिसे अपनी अल्टो कार क्रमांक एमपी-04-सीसी-1755 में डालकर एकांत जगह ले जाकर खेत में पुनः उसके साथ मारपीट की जिससे उसकी मृत्यु हो जाने पर लाश को छिपाने के उद्देश्य से ग्राम जाखाखेड़ी में चन्द्रशेखर स्कूल के पास मोइज हुसैन के खेत में रोड किनारे ले जाकर फेंक दिया गया । लाश के मिलने व पुलिस के द्वारा पकडे़ जाने के डर से हम दोनो शहर से बाहर चले गये ।


आरोपियों का अपराधिक रिकार्ड :


आरोपी शैकी उर्फ मंयक के विरूद्ध थाना कोतवाली सीहोर में मारपीट के चार प्रकरण पंजीबद्ध हैं इस आरोपी वर्ष 2008 से अपराधिक गतिविधियों में इसकी संलिप्पता हैं । इसी प्रकार आरोपी नकुल राठौर के विरूद्ध थाना मण्डी में वर्ष 2019 में अपराध 364,34 भादवि. एवं वर्ष 2018 में थाना कोतवाली में रास्ता रोककर मारपीट करने का एक मामला दर्ज हैं ।
उक्त प्रकरण मे थाना प्रभारी उनि अर्जुन जायसवाल थाना मण्डी सीहोर, सउनि आर.सी. तिवारी, आरक्षक सुरेश प्रजापति, आरक्षक महेन्द्र सिह, आरक्षक धर्मेन्द्र, आरक्षक मुकेश मेहरा, आरक्षक सुशील साल्वे, आरक्षक शैलेन्द्र राजपूत की सराहनीय भूमिका रही ।
पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री एस.एस.चौहान द्वारा उक्त सराहनीय कार्य के लिये टीम को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने का घोषणा की हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!