Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर :अनुपस्थित अधिकारियों को अपर कलेक्टर ने जारी किया कारण बताओ सूचना पत्र,शांति समिति की बैठक संपन्न

0 0

अनुपस्थित अधिकारियों को अपर कलेक्टर ने जारी किया कारण बताओ सूचना पत्र

शांति समिति की बैठक संपन्न

सीहोर, 12 फरवरी2019

      आगामी त्यौराहों को लेकर शांति समिति की बैठक का आयोजन मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के नवनिर्मित कंट्रोल रूम में स्थित सभाकक्ष में किया गया।   

      अपर कलेक्टर श्री विनोद कुमार चतुर्वेदी की अध्यक्षता में आयोजित शांति समिति की बैठक में 19 फरवरी संत रविदास जयंती/छत्रपति शिवाजी जयंती, 4मार्च को महाशिवरात्रि, 20 मार्च को होलिका दहन, 21 मार्च को होली उत्सव, 25 मार्च को रंगपंचमी पर्व के संबंध में चर्चा की गई। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री समीर यादव, डिप्टी कलेक्टर श्री राजीव रंजन पाण्डेय सहित जिले के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

      गर्मी के दिनों में भीषण जल संकट को ध्यान में रखते हुए सभी से अपील की गई कि कम से कम पानी का उपयोग करें, जहां तक संभव हो गुलाल से सूखी होली मनाई जाए। होलिका दहन में कम से कम लकडी का उपयोग किया जाए तथा जहां तक हो सके सांकेतिक रूप से होलिका दहन कंडे आदि से किया जाए। होलिका दहन के समय किसी दुर्घटना से बचने के लिए बिजली के तारों के नीचे होलिका दहन न किया जाए।  

      बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया गया कि त्यौहारों के समय जिला चिकित्सालय में पर्याप्त दवाईयां आदि तथा चिकित्सकों की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चत करें। सभी त्यौहारों के अवसर पर एंबुलेंस चालू हालत में होनी चाहिए। सिविल सर्जन आकस्मिक दुर्घटनाओं से निपटने के लिए दवाईयां एवं स्टाफ की उचित व्यवस्था बनाए रखें एवं त्यौहारों के अवसरों पर पुलिस कंट्रोल रुम से सपंर्क में रहेंगे। होली एवं रंगपंचमी के अवसर पर समस्त मदिरा दुकानें बंद रखी जाएंगी। शांति समिति की बैठक में नगरपालिका के अधिकारी व कुछ अन्य अधिकारियों के अनुपस्थित होने पर अपर कलेक्टर ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं।

      चर्चा के दौरान समिति के सदस्यों द्वारा आमजनों की परेशानी से अवगत कराते हुए विभिन्न प्रकार के सुझाव दिए गए जैसे शहर में फैली अतिक्रमण की समस्या से जल्द मुक्ति दिलाने, ट्रेफिक व्यवस्था दुरुस्त करने, बच्चों की परीक्षाओं को मद्देनजर रखते हुए ध्वनी विस्तारक यंत्रों के प्रयोग को नियंत्रित करने आदि।

       बैठक में समिति के सदस्य श्री आरिफ अली खान, श्री विमल जैन, श्री महेन्द्र सिंह अरोरा, श्री अजहर सईद पटेल, श्री मांगीलाल सोलंकी, श्री कमलेश राठौर, श्री मानसिंह पंवार, श्री मोहम्मद इरशाद, श्री अजीज चाचा, श्री जसपाल अरोरा, श्री फैजान पप्पू, श्री कन्हैयालाल मालवीय, श्री राजेश राठौर, कीर्ति कुमार श्रीवास्तव, श्री फा. अंजुम एक्का, श्री ए.आई.सिद्धीकी, श्री राधेश्याम भावसार, श्री अब्दुल हमीद चौधरी, श्री मुन्ना उस्ताद, श्री बलभद्र, श्री राकेश राय, श्री के.यू.कुरैशी, श्री बाबूलाल यादव, श्री पंकज शर्मा आदि सहित शासकीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!