Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर : अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर हुआ निःशुल्क स्वास्थ्य जांच एवं उपचार शिविर का आयोजन वृद्धजनों को वितरित की गई छड़ी

0 1

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर हुआ निःशुल्क स्वास्थ्य जांच एवं उपचार शिविर का आयोजन वृद्धजनों को वितरित की गई छड़ी

    सीहोर 01  अक्टूबर,2019

     अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर मंगलवार को जिला चिकित्सालय सीहोर में चिन्हित वृद्धजनों को एल्यूमिनियम स्टिक (छड़ी) का वितरण किया गया। इस अवसर पर वृद्धजनों का निःषुल्क स्वास्थ्य परीक्षण षिविर आयोजित कर स्वास्थ्य की जांच कर उपचार किया गया साथ ही फुलमाला पहनाकर वृद्धजनों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में सिविल सर्जन डॉ.आनंद शर्मा, आर.एम.ओ. डॉ. सुधीर श्रीवास्तव, मेडिसिन विषेषज्ञ डॉ. आर.के.वर्मा, एनसीडी मेडिकल आफिसर डॉ.इंदू राठौर, जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्री धीरेन्द्र आर्य, जिला अस्पताल प्रबंधक श्रीमती संजूलता भार्गव, जिला मीडिया सलाहकार श्री शैलेष कुमार, एनसीडी क्लीनिक सहायक श्री देवेन्द्र हजारे सहित बडी संख्या में वृद्धजनइ इस अवसर पर उपस्थित थे।

     मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.प्रभाकर तिवारी ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर करीब 20 वृद्धजनों को एल्यूमिनियम छड़ी का वितरण किया गया। उपस्थिरत वृद्धजनों के स्वास्थ की निःशुल्क जांच एवं उपचार शिविर में ब्लड प्रेशर, शगर, ईसीजी की जांच की गई। उन्हें एन.सी.डी.क्लीनिक के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। ‍िशविर में करीब 150 वृद्धजनों के स्वास्थ्य का परीक्षण कर उपचार किया गया। उन्हें बीमारी से बचाव की सलाह,एन.सी.डी.क्लीनिक में किए जा रहे उपचार के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर बड़ी संख्या में वृद्धजन और उनके परिजन उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!