Take a fresh look at your lifestyle.

सीहोर:पुलिस की बड़ी सफलता , लाखों की चोरी का पर्दाफाश, 02 आरोपी गिरफतार, 10 लाख का माल बरामद

0 0

लाखों की चोरी का पर्दाफाश, 02 आरोपी गिरफतार,
10 लाख का माल बरामद
घटना का विवरण:-
विगत 16-17 नवम्बर की रात्रि में लुनिया मोहल्ला निवासी एक दम्पत्ति अपने बच्चों के साथ दिपावली का त्यौहार मानने गये घर का ताला लगाकर रिश्तेदारी में बाहर गये थे कि आरोपियों ने सूना घर पाकर लाखों के सोना चांदी के जेवरात एवं नगदी चोरी कर ले गये थे रिपोर्ट पर थाना कोतवाली सीहोर में मामला कायम किया गया ।


पुलिस कार्यवाही:-
घटना को पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री एस.एस.चौहान द्वारा गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर एवं श्री दीपक नायक नगर पुलिस अधीक्षक सीहोर के मार्गदशन में थाना प्रभारी कोतवाली श्री नलिन बुधौलिया के नेतृत्व में टीम गठित कर चोरी गया मशरूका एवं आरोपियों को शीघ्र गिरफतार करने के निर्देश दिये गये।
थाना कोतवाली पुलिस ने प्रकराण को गंभीरता से लेते हुये मुखविर तंत्र को सक्रिय कर साक्ष्य जुटाये गये जिसके आधार पर फरियादी के पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति की गतिविधियॉ संदिग्ध पाई जाने व तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर सुनियोजित तरीके से पूछताछ की गई जिसने निगरानी बदमाश खंजाची लाईन सीहोर निवासी आरोपी के साथ घटना को अंजाम देना स्वीकार किया गया ।
तरीका वारदात:-
आरोपियों ने मिलकर घटना के समय पहने हुये पकड़े व चोरी किये कागजात काला पहाड़ पर जला दिये व पैसे दोनों ने आधा-आधा बॉट लिये फिर इछावर रोड पर पेट्रोल पंप के सामने पुलिया के पास सोने चांदी के जेवरात जमीन में गाड़ दिये कुछ दिनों बाद दोनों आरोपियों ने जमीन में गड़े सोने चांदी के जेवरात निकालकर आधे-आधे बॉट लिये । आरोपीगण सोने व चांदी के जेवरात बेचने की फिराक में थे उससे पहले थाना कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपियों को धर दबोचा व एक आरोपी के हिस्से में आये सोने चांदी के जेवरात काला पहाड़ पर गाड़ दिये जो पुलिस द्वारा जप्त किये गये तथा दूसरे आरोपी के हिस्से में आये सोने चांदी के जेवरात उसके घर से जप्त किये गये ।


जप्त मशरूका :-
आरोपियों के कब्जे से 11 तोला सोने के जेवरात एवं करीबन ढेड़ किलो चांदी के जेवरात एवं एक मोटर सायकल कुल कीमती 10 लाख रूपये का मशरूका जप्त करने में सफलता प्राप्त की हैं ।
सराहनीय भूमिका:-
उक्त कार्यवाही में निरीक्षक ननिल बुधौलिया थाना प्रभारी कोतवाली सीहोर, उनि.अवनीश मोर्य , आरक्षक विष्णु , आरक्षक चन्द्रभान सेन, आरक्षक विक्रम, आरक्षक शुभम परमार, आर. चन्द्रकिशोर टिकारे व सायबर सेल से आरक्ष योगेश भावसर की सराहनीय भूमिका रही ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!