Take a fresh look at your lifestyle.

रोजगार सेतु पोर्टल के माध्यम से रोजगार पाकर खुश हुए संजय परवाल आष्टा में ही प्रतिमाह पाएंगे 9000 हजार रुपये “अच्छी खबर”

0 1

रोजगार सेतु पोर्टल के माध्यम से रोजगार पाकर खुश हुए संजय परवाल

आष्टा में ही प्रतिमाह पाएंगे 9000 हजार रुपये अच्छी खबर

सीहोर 18 जून,2020

      जिले के आष्टा विकासखंड के रहने वाले संजय परवाल को रोजगार सेतू पोर्टल के माध्यम से उनके कौशल के अनुसार जिले में ही रोजगार उपलब्ध हुआ है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं मध्यप्रदेश सरकार के प्रवासी श्रमिकों के लिए रोजगार प्रदान करने के प्रयास सार्थक सिद्ध हो रहे हैं। रोजगार सेतू पोर्टल जैसा कार्यक्रम तैयार करने वाला मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है। इस पोर्टल के माध्यम से प्रवासी श्रमिकों को मयप्रदेश में ही स्थाई काम स्थानीय कारखानों, निर्माण कार्यों, व्यवसायिक संस्थानों आदि में आसानी से एवं नि:शुल्क उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है।

     संजय बताते हैं कि कोरोना वायरस महामारी के कारण हुए लॉकडाउन से पहले वह छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में ड्रायवर का काम करते थे। लेकिन लॉकडाउन के कारण उन्हें अपने निवास स्थान पर वापस आना पड़ा जिससे उनका रोजगार छिन गया था। वे बताते हैं कि उनके परिवार में पांच सदस्य है जिसमें 3 बच्चे और दोनो पति-पत्नि शामिल हैं। घर पर आने से बेरोजगारी के कारण उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बिगड़ने लगी थी।

     संजय का कहना है कि उन्होंने जब रोजगार सेतू पोर्टल के बारे में सुना तो तत्काल आवेदन कर दिया और कुछ समय बाद उनका नाम भी चिन्हित हो गया। नगरपालिका आष्टा द्वारा उन्हें लगभग 9000 रुपये मासिक वेतन पर श्रमिक के पद पर नियोजित किया गया है।

     संजय परवाल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरु किए गए इस रोजगार सेतू पोर्टल का आभार मानते हुए कहते हैं कि विषम परिस्थिति में परिवार का भरण-पोषण कर पाना मुश्किल था, ऐसे समय में मुख्यमंत्री ने बेरोजगार श्रमिकों को बहुत बढ़ा तोहफा प्रदान किया है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश में प्रवासी श्रमिकों को उनके कौशल एवं दक्षता के अनुसार रोजगार दिलाए जाने के लिए प्रारंभ किए गए रोजगार सेतु पोर्टल के सार्थक परिणाम सामने आने लगे हैं। पोर्टल के माध्यम से बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिकों को उनके कौशल के अनुरूप रोजगार प्राप्त हो रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!