Take a fresh look at your lifestyle.

भोपाल में वल्लभ भवन के पास लगाई जाएगी पूर्व सीएम अर्जुन सिंह की प्रतिमा

0 4

भोपाल के न्यू मार्केट क्षेत्र में नानके तिराहे पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। नगर निगम भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने कहा है कि महापौर परिषद ने शहर के अरेरा हिल्स की पहाड़ियों में व्यवसायिक परीक्षा मंडल के नजदीक पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया है।  इसके लिए वहां चबूतरा भी बनाया जा चुका है। गौरतलब है कि नानके तिराहे पर पहले स्थापित शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा को 25 सितंबर 2012 को हटाया गया था। हालांकि उसी स्थान पर अब अर्जुन सिंह की प्रतिमा को लगाया गया है। 

पूर्व सीएम अर्जुन सिंह के बेटे और कांग्रेस नेता अजय सिंह के अनुसार, मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा इस प्रतिमा का अनावरण पहले 11 नवंबर को किया जाना था। हालांकि शहर में धारा 144 में लागू होने के चलते इसका अनावरण नहीं किया गया। 

सोशल मीडिया के एक पोस्ट में अजय सिंह ने कहा कि प्रतिमा के अनावरण के लिए तीन से चार दिनों में फैसला लिया जाएगा। 

कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल ने कहा कि चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति भोपाल के महापौर के द्वारा हटवाई गई, जो भाजपा से हैं। अर्जुन सिंह की प्रतिमा को यहां लगाने को लेकर लंबे समय से मांग चल रही थी, क्योंकि उनका यहां से गहरा नाता रहा है।

अग्रवाल ने कहा कि उनका घर यहां है। इसलिए सरकार ने निर्णय लिया कि उनकी प्रतिमा को यहां लगाया जाए। चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति को यहां से हटाना नहीं चाहिए था, यह गलत हुआ था। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!