Take a fresh look at your lifestyle.

प्रभारी मंत्री सोमवार को जिले में विभिन्न स्थानों पर आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में हुए शामिल, सुनी लोगों की समस्याएं

0 2

गरीबों के आंसू पोछने वाली सरकार है मध्यप्रदेश सरकार – श्री अकील

प्रभारी मंत्री सोमवार को जिले में विभिन्न स्थानों पर आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में हुए शामिल, सुनी लोगों की समस्याएं

बुदनी में अनुसूचित जाति/जनजाति की छात्राओं को वितरित किए गर्म कपड़े

सीहोर 06 जनवरी,2020

     गैस त्रासदी, राहत एवं पुर्नवास, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग विभाग मध्यप्रदेश शासन तथा सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील सोमवार को सीहोर जिले के भ्रमण पर रहे। दौरा कार्यक्रम अनुसार प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील सर्वप्रथम बुदनी पहुंचे। जहां उन्होंने वर्धमान इंडस्ट्रीज द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान अनुसूचित जाति एवं जनजाति विद्यालय की छात्राओं को विंटर इनर वियर वितरित किए।

     प्रभारी मंत्री श्री अकील ने अपने संबोधन में कहा कि वर्धमान इंडस्ट्रीज ने बच्चें के लिए गर्म कपड़े एवं भोजन की व्यवस्था करकार नेक काम किया है। उन्होंने वर्धमान इंडस्ट्रीज कंपनी को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार का उद्देश्य सीहोर जिले को विकास के क्षेत्र में प्रथम स्थान पर लाना है। प्रभारी मंत्री ने वर्धमान इंडस्ट्रीज से अपेक्षा की है कि बुदनी तथा सीहोर के विकास के क्षेत्र में भविष्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। इस अवसर पर कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने भी वर्धमान इंडस्ट्रीज को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम के दौरान लगभग 1200 बच्चियों को गर्म कपड़े वितरित किए गए।

पान गुराड़िया में प्रभारी मंत्री ने सुनी लोगों की समस्याएं

     प्रभारी मंत्री सभी को बताया कि आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत प्रदेश सरकार आपकी समस्या जानने आपके गांव में आई है। आवेदकों द्वारा दिए गए आवेदनों एवं उनपर की गई कार्यवाही की जानकारी ग्राम पंचायत कार्यालय में चस्पा कर दी जाएगी तथा मुख्यमंत्री कार्यालय को भी यह जानकारी भेजी जाएगी। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान आवास योजना के पट्टे, बिजली बिल माफ कराने, राशन नहीं मिलने सहित अन्य समस्याओं का निराकरण करने हेतु प्रभारी मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

     प्रभारी मंत्री श्री अकील ने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की मंशानुरूप मिलावट खोरी एवं शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही है। किसी भी व्यक्ति को अवैध उत्खनन, अतिक्रमण,

/2//

//2//

मिलावटखोरी आदि के संबंध में कोई भी सूचना प्रशासन को देनी हो तो वह बिना किसी डर के प्रशासन को सूचित कर सकते हैं। शासन और प्रशासन उचित कार्यवाही करने को तत्पर है।

रतनपुर में किया गौशाला का लोकार्पण

प्रभारी मंत्री श्री अकील ने ग्राम रतनपुर में गौशाला का लोकर्पण किया। साथ ही लाड़ली लक्ष्मी योजना अन्तर्गत प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने वचन पत्र अनुसार वृद्धा पेंशन में बढ़ोत्तरी करते हुए 300 रुपये से बढ़ाकर 600 रुपये प्रतिमाह कर दिया है। इसी प्रकार मुख्यमंत्री कन्यादान योजना अन्तर्गत विवाह‍ की राशि 25 हजार रुपये से बढ़ाकर 51 हजार रुपये कर दी गई है।

     इस अवसर पर कलेक्टर कलेक्टर श्री अजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक श्री शशीन्द्र चौहान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अरुण कुमार विश्वकर्मा, श्री राजकुमार पटेल सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!