Take a fresh look at your lifestyle.

पाकिस्तान ने एयर स्पेस खोलने का लिया फैसला, कई जगहों पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

0 3

पाकिस्तान ने एयर स्पेस खोलने का लिया फैसला, कई जगहों पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

  • पाक ने किया एयर स्पेस खोलने का फैसला
  • कई जगहों पर पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

नई दिल्ली। पुलवामा में आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार तनाव बढ़ रहा है। पहले भारत ने एयर स्ट्राइक किया , जवाब में पाकिस्तान ने भी सीमा में घुसपैठ की। इसके बाद से दोनों देशों के बीच लगातार माहौल बिगड़ता जा रहा है। वहीं, खबर यह आ रही है कि पाकिस्तान ने अपना एयर स्पेस खोलने का फैसला किया है। साथ ही अचानक कई जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन भी किया है।

पाक ने लिया बड़ा फैसला

पाकिस्तान ने अखनूर के पालनवाला सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी है। इसके अलावा राजौरी के नौशेरा में भी पाक की ओर से फायरिंग शुरू हो गई है। वहीं, पाकिस्तान की फायरिंग का भारतीय सुरक्षा बल भी मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है। यह फायरिंग भारतीय सेनाओं की चौकियों पर किया जा रहा है। इधर, देश में उच्चस्तरीय बैठकें चल रही है।

दोनों देशों के बीच युद्ध जैसे हालात

गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच युद्ध जैसे हालत बन चुके हैं। भारत ने साफ कहा कि अगर उसके पायलट को वापस नहीं भेजा गया तो बड़ी कार्रवाई की जाएगी। इधर, एनएसए अजीत डोभाल लगातार उच्चस्तरीय बैठकें कर रहे हैं। इससे पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने तीनों सेना अध्यक्षों के साथ बैठक की। इसके बाद शाम पांच बजे तीनों सेना प्रमुख प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। अब देखना यह है कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत क्या एक्शन लेता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!