Take a fresh look at your lifestyle.

देवास/खातेगांव: कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक द्वारा खातेगांव विधानसभा क्षेत्र पर स्ट्रांग रूम,एस एस टी पॉइंट और मतदनकेन्द्रों का किया गया निरीक्षण ।

0 0

कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक द्वारा खातेगांव विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण

मॉडल स्कूल स्थित स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीनों की कमीशनिंग का किया अवलोकन

वलनरेबल मतदान केंद्र बच्छखाल के अलावा सुलगांव, जियागांव मतदान केंद्रों पर न्यूनतम बुनियादी सुविधाओं को किया चेक

एसएसटी पाइंट बोरदा, डबलचौकी व क्षिप्रा का आकस्मिक निरीक्षण

अनिल उपाध्याय।
खातेगांव /देवास
देवास कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय तथा पुलिस अधीक्षक श्री चंद्रशेखर सोलंकी ने शुक्रवार को जिले की खातेगांव विधानसभा का भ्रमण किया। खातेगांव विधानसभा क्षेत्र में 12 मई को मतदान कराया जाएगा। भ्रमण के दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने मॉडल स्कूल खातेगांव में पहुंचकर ईवीएम मशीनों की कमिशनिंग का कार्य देखा। यहां उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था चौकस रखने के निर्देश दिए। वहीं सीसीटीवी कैमरे के साथ ही रिकॉर्डिंग की उचित व्यवस्था रखने के लिए कहा। यहां उन्होंने स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक भी ली तथा खातेगांव विधानसभा क्षेत्र में मतदान से संबंधित व्यवस्थाओं व तैयारियों की समीक्षा भी की।
कलेक्टर डॉ. पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक श्री सोलंकी ने वलनरेबल मतदान केंद्र बच्छखाल का निरीक्षण किया तथा आम मतदाताओं से चर्चा की। उन्होंने मतदाताओं से चर्चा के दौरान बिना किसी भय, प्रलोभन या दबाव में आए बिना मतदान करने का आग्रह किया। कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने कहा कि यदि मतदाताओं को धमकाने या प्रलोभन देने जैसी कोई बात हो तो तत्काल जिला प्रशासन अधिकारियों को सूचित करे। संबंधितों के विरूद्ध तत्काल प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने शासकीय प्राथमिक विद्यालय सुलगांव तथा शासकीय माध्यमिक विद्यालय जियागांव में बनाए गए मतदान केंद्रों का भी अवलोकन किया। यहां उन्होंने मतदान केंद्र से संबंधित जानकारियों को प्रदर्शित्‍ करने वाले डिसप्ले बोर्ड को देखा तथा संतोष व्यक्त किया।
कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने गर्मी को देखते हुए मतदान केंद्रों पर पानी, छाया तथा मेडिकल किट की व्यवस्था विशेष रूप से करने के निर्देश दिए। इसके अलावा विद्युत, रैम्पश, शौचालय, दो दरवाजें, व्हील चेयर, दिव्यांग मित्र आदि से संबंधित व्यवस्थाओं का भी अवलोकन किया। भ्रमण के दौरान कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने तीन एसएसटी पाइंट बोरदा, डबलचौकी व क्षिप्रा के एसएसटी पाइंट का आकस्मिक निरीक्षण किया तथा अब तक की गई कार्रवाईयों की जानकारी ली। कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने एसएसटी पाइंट पर तैनात अधिकारियों को आगामी दिनों में विशेष तौर पर सजग व सतर्क रहकर प्रभावी कार्रवाईयां करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आगे के दिनों में चुनाव प्रचार जोरों से होगा इन दिनों में आने-जाने वाले वाहनों की गहन निगरानी सुनिश्चित की जाएं। कलेक्टर डॉ. पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक श्री सोलंकी ने थाना हरणगांव का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एएसपी नीरज चौरसिया, एसडीएम खातेगांव शोभाराम सोलंकी व अन्य अधिकारी उनके साथ थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!