Take a fresh look at your lifestyle.

देवास/खातेगांव: विकासखंड से लेकर बूथ स्तर पर पिंक डे का आयोजन,खेलकूद प्रतियोगिताएं, मतदाता जागरूकता, गरबा ,व्यंजन स्टाल लगा कर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश।

0 7


खेलकूद प्रतियोगिताएं, मतदाता जागरूकता गरबा व्यंजन स्टाल लगा कर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश,


अनिल उपाध्याय
खातेगांव /देवास


जिलाधीश एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीकांत पांडे, मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं नोडल भारत निर्वाचन जिला पंचायत देवास श्रीमती शीतल पटेल के निर्देशन में एवं महिला बाल विकास कार्यक्रम अधिकारी सुनीता यादव ,परियोजना अधिकारी रामप्रवेश तिवारी, एसडीएम शोभाराम सोलंकी, तहसीलदार निधि चौकसे ,सीईओ मनीष चतुर्वेदी ,नायब तहसीलदार मेघा तिवारी ,अर्पित जैन के मार्गदर्शन में खातेगांव परियोजना के सभी सेक्टरों की आंगनवाड़ी केंद्रों पर महिला मतदाताओं की लोकतंत्र में भागीदारी बढ़ाने और उन्हें मतदान के लिए जागरुक करने हेतु आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक श्रीमती अमिता जार्ट ,जाग्रति वर्मा, प्राची अलावे ,करिश्मा अवासे, राजकुमारी जैन, ललिता जाट स्नेहा शुक्ला, द्वारा अपने-अपने सेक्टरो की आंगनवाड़ी केंद्र पर मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया गया, पिक डे कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर महिला मतदाताओं की सहभागिता की गई तथा उन्हें जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियां एवं कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया! इस दौरान सभी आंगनवाड़ी सेक्टर की पर्यवेक्षकओ द्वारा अपने अपने क्षेत्रों की आंगनवाड़ी केंद्र पर पहुंचकर महिलाओं को जागरूक करने के लिए मतदान अपना अधिकार है ,इसको अवश्य करें एवं आसपास की महिलाओं को भी बताएं कि अाप मतदान अवश्य करें ,महिलाओ मतदाताओं को मतदान के लिए शपथ दिलाई गई, इस अवसर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित सैकड़ों की संख्या में महिलाएं मौजूद थी !

व्यंजनों के स्टाल लगाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया

इस अवसर पर महिलाओं ने विभिन्न प्रकार के व्यंजनों के स्टाल लगाए जिसमें महिलाओं ने चुकंदर के लड्डू सोयाबीन मिच्चर, दही की लस्सी ,नींबू शिकंजी ,सहित पकवान बनाए स्टाल के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया !

प्रतियोगिता के माध्यम से दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

पिंड डे के अवसर पर महिला मतदाता को जागरूक करने के लिए विशेष कार्यक्रम एवं प्रतियोगिता आयोजित की गई! इसमें विशेष रूप से म्यूजिकल चेयर रेस ,नीबू रेस, लगडी दौड आदि खेल कूद प्रतियोगिता के साथ ही मतदाता जागरूकता
गरबा फूड फेयर व्यंजन प्रदर्शनी तथा निशुल्क वजन व उचाई की माप आदि कार्यक्रम भी किए गए
इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र में चेयर दौड़, निंबू रेस, बोरा रेस, लंगड़ी दौड कबड्डी व्यजन प्रदर्शनी का आयोजन किया गया वहीं ईवीएम एवं बीपीपैंट का प्रदर्शन भी किया गया!

हाथों में मेहंदी रचा कर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश,

पिंड डे के अवसर पर महिला बाल विकास विभाग द्वारा हाथों में मेहंदी रचा कर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया,
इस अवसर पर महिला बाल विकास की पर्यवेक्षक तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं अन्य महिलाओं ने अपने अपने हाथों में महिला मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मतदान के लिए प्रेरित करने हेतु अपने हाथों में मेहंदी रचाई मेहंदी के माध्यम से मतदाताओं को 12 मई को मतदान करने का संदेश दिया इसके साथ ही मतदाता जागरूकता के लिए रंगोली भी बनाई गई,

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!