Take a fresh look at your lifestyle.

देवास/खातेगांव: जिला स्तरीय स्टैंडिंग कमेटी की बैठक सम्पन्न खातेगांव विधानसभा क्षेत्र से बाहरी व्यक्ति को 10 मई तक क्षेत्र छोड़ने के निर्देश।

0 10

जिला स्तरीय स्टैंडिंग कमेटी की बैठक सम्पन्न

खातेगांव विधानसभा क्षेत्र से बाहरी व्यक्ति को 10 मई तक क्षेत्र छोड़ने के निर्देश

अनिल उपाध्याय
खातेगांव /देवास
देवास कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय की अध्यक्षता तथा पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी की विशेष उपस्थिति में कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में लोकसभा निर्वाचन-2019 के संबंध में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के साथ जिला स्तरीय स्टैडिंग कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शीतला पटले, एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी एवं एडीएम सपना जैन, एएसपी जगदीश डावर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र रघुवंशी, सहायक निर्वाचन अधिकारी जीवनसिंह रजक व अजीत श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर नरेंद्र धुर्वे, मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से श्री मनोज राजानी, भारतीय जनता पार्टी से ओम जोशी, भाजपा से श्री भरत चौधरी, कांग्रेस से डॉ. मंसूर शेख, बीएसपी से श्री प्रेमचंद फुलेरिया, बीएसपी से श्री संजय सांगते, भाजपा से श्री मनोहर जाधव सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।
कलेक्टर डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा खातेगांव के लिए 12 मई तथा देवास, हाटपीपल्या, सोनकच्छ व बागली के लिए 19 मई मतदान की तारीख नियत की गई है तथा मतदान के लिए प्रात: 7 बजे से सायं 6 बजे तक का समय नियत किया गया है। खातेगांव विधानसभा क्षेत्र में मतदान से 48 घंटे पूर्व अर्थात 10 मई को सायं 5 बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा। दिनांक 10 मई को ही खातेगांव विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को छोड़कर सभी बाहरी व्यक्तियों को विधानसभा क्षेत्र से बाहर जाना होगा। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मतदान के लिए मतदाताओं को ईपिक या 11 में से कोई एक दस्तावेज लाना होगा। इस संबंध में फोटो वोटर स्लिप पर भी जानकारी दी जा रही है कि फोटो वोटर स्लिप पहचान हेतु मान्य नहीं है। मतदाताओं को पहचान हेतु कोई एक दस्तावेज मतदान के लिए लाना होगा।
बैठक में प्रतिनिधियों से आग्रह किया गया है ‍कि वे अपने-अपने दलों की तरफ से विधानसभावार अधिकृत प्रतिनिधियों की सूची प्रदान करें जो विभिन्न प्रकार की अनुमति प्राप्त करने हेतु अधिकृत होंगे। बैठक में बताया गया कि मतदान दलों का द्वितीय प्रशिक्षण प्रारंभ हो गया है तथा पोस्टल बैलेट व ईडीसी के लिए सुविधा केंद्र बनाए गए हैं। राजनैतिक दल इन केंद्रों पर अपने-अपने एजेंट अधिकृत कर देंवे।
पुलिस अधीक्षक श्री सोलंकी ने कहा कि जिले में शांतिपूर्ण व निर्विघ्न मतदान सुनिश्चित करने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों को सामान्य, संवेदनशील तथा वलनरेबल एरिया चिंहित कर लिया गया है तथा सुरक्षा बल की तैनाती प्लान अनुसार की जाएगी। उन्होंने प्रतिनिधियों को वरी लिस्ट उपलब्ध कराने हेतु कहा ताकि उन पर भी विचार किया जा सके।
बैठक में यह भी बताया गया कि विधानसभा क्षेत्र खातेगांव के व्यय प्रेक्षक द्वारा 6 मई व 10 मई को अभ्यर्थियों के व्यय लेखा चेक करने हेतु तिथि निर्धारित की गई है। एआरओ बागली ने बताया कि प्रशिक्षण केंद्र बागली के लिए मॉडल स्कूल में बनाया गया है। अभ्यर्थीगण प्रशिक्षण स्थल पर बनाए गए सुविधा केंद्र में अपने एजेंट नियुक्त कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!