Take a fresh look at your lifestyle.

जनपद पंचायत कार्यालय आष्टा में प्रभारी मंत्री ने सुनी लोगों की समस्याएं , प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील ने किया ओला वृष्टि से प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण , किसानों को प्राकृतिक आपदा से नष्ट हुई फसल का मिलेगा मुआवजा – श्री अकील

0 3

प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील ने किया ओला वृष्टि से प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण

किसानों को प्राकृतिक आपदा से नष्ट हुई फसल का मिलेगा मुआवजा – श्री अकील

जनपद पंचायत कार्यालय आष्टा में प्रभारी मंत्री ने सुनी लोगों की समस्याएं

सीहोर, 17 फरवरी2019

      गैस त्रासदी, राहत एवं पुर्नवास, पिछडा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण, सुक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग विभाग मध्यप्रदेश शासन तथा सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील रविवार को सीहोर जिले की जावर तहसील के ग्राम मूण्डला एवं अन्य ग्रामों में हालही में हुई ओला वृष्टि से प्रभावित फसलों का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रभावित किसानों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही प्रक्रिया अनुसार सर्वे कराया जाएगा, इसके उपरांत प्रतिवेदन के आधार पर फसल को हुए नुकसान का उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा। निरीक्षण के दौरान प्रभारी कलेक्टर श्री अरुण कुमार विश्वकर्मा, तहसीलदार जावर आदि अधिकारी मौके पर उपस्थित थे।      

      प्रभारी मंत्री श्री अकील ने जनपद पंचायत कार्यालय आष्टा में कल्याणी योजना अन्तर्गत हितग्राही महिलाओं एवं गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले हितग्राहियों से चर्चा की। उन्होंने शासन की योजनाओं का लाभ ले रहे हितग्राहियों अथवा ऐसे पात्र व्यक्ति जिन्हें विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन, आदि का लाभ नहीं मिल पा रहा है कि समस्याएं सुन संबंधित अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए। राशन के लिए पात्रता पर्ची से संबंधित प्रकरण एवं प्रधानमंत्री शहरी व ग्रामीण आवास के प्रकरणों की सुनवाई भी प्रभारी मंत्री द्वारा की गई। 

      जनसुनवाई के दौरान आष्टा के डूका ग्राम की ललिता बाई वृद्धावस्था पेंशन न मिलने की समस्या लेकर प्रभारी मंत्री के समक्ष उपस्थित हुई। इसी प्रकार आष्टा के विभिन्न ग्रामों के रहवासी अपनी समस्या लेकर प्रभारी मंत्री के समक्ष उपस्थित हुए। प्रभारी मंत्री ने समस्याओं से संबंधित विभाग के अधिकारियों को अतिशीघ्र प्रकरणों का निराकरण कर उन्हें अवगत कराने के निर्देश दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!