Take a fresh look at your lifestyle.

खातेगांव : साडू ने कहा पैसे नहीं देगा तो मौत के घाट उतार दूंगा, धमकी से घबराकर युवक ने फांसी लगाकर दी थी जान ।

0 41

साडू ने कहा पैसे नहीं देगा तो मौत के घाट उतार दूंगा, धमकी से घबराकर युवक ने फांसी लगाकर दी थी जान ,

साढू के खिलाफ पुलिस ने किया आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज ,


अनिल उपाध्याय
खातेगांव /देवास

31 मई को ग्राम अजनास में 22 वर्षिय युवक रामनारायण पिता केदारनाथ चमार ने अपने घर मे फाँसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी , उक्त सुसाइड मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जाँच मे लिया था! जांच के दौरान पुलिस को कुछ अहम सुराग हाथ लगे थे तथा बयानों के दौरान भी स्थिति स्पष्ट हो गई थी कि साडू ने रुपयों को लेकर दबाव बनाया था जिसके कारण रामनारायण ने मौत को गले लगाया ,उसी आधार पर पुलिस ने मृतक की मौत के लिए उसके ही साढू को जिम्मेदार मानते हुए, साढू के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला धारा 306 में दर्ज किया है ,अभी साडू की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है

पुलिस ने घटना के संबंध में मीडिया कर्मियों को जानकारी देते हुए बताया कि मृतक की मौत के बाद मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया जांच के दौरान मृतक के परिजन माँ सावित्री बाई , पिता केदारनाथ एवं पत्नी पूजा एवं अन्य के कथन लिये गये जिसमें ये जानकारी लगी की मृतक रामनारायण की शादी दो महिने पहले ग्राम जहाजपुरा मे तय हुई थी, दोनो परिवारो के बीच आपसी सहमती से ये तय हुआ था कि लड़के पक्ष के लोग लडकी पक्ष को 40 हजार रुपए देंगे व शादी सामाजिक रीति रिवाजों से की जावेगी । लेकिन इसी बीच लडकी के परिवार वाले रामनारायण को अपने घर ले गये एवं वहा पर रामनारायण व पूजा की शादी मन्दिर से करवा दी एवं दोनो को ग्राम अजनास रामनारायण के घर भेज दिया ।
जब इस बात की जानकारी पूजा के जीजा राधे पिता हरी ग्राम माथनी को लगी तो वह कहने लगा की रिश्ता मैने करवाया है 40 हजार रुपए मैं लूँगा वह रामनारायण के परिवार वालो से फोन लगाकर रुपयों की माँग करने लगा वह रामनारायण व उसके परिवार वालो को धमकी देने लगा की अगर उसे रुपए नही दिये तो जान से खत्म कर दूँगा । राधे की धमकियों से घबरा कर रामनारायण 31 मई को दोपहर 2 बजे अपने घर पर फाँसी लगा कर जान दे दी ।
पुलिस ने आरोपित राधे पिता हरी चमार के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया हैं ।
अभी राधे की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है,

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!