Take a fresh look at your lifestyle.

खातेगांव पुलिस थाना प्रांगण में शांति समिति की बैठक संपन्न

0 0

खातेगांव पुलिस थाना प्रांगण में शांति समिति की बैठक संपन्न

शांति व सद्भाव भाई चारे के साथ मनाएं त्यौहार : एस.डी.एम. सोलंकी
—————————
अनिल उपाध्याय
खातेगांव /
ईद का त्योहार आपसी भाई-चारा व अमन चैन का संदेश देता है। परंपरागत सौहार्द्र व शांति से ईद का पर्व मनाएंगे। इस दौरान प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायेगी । उक्त निर्णय शनिवार को खातेगांव पुलिस थाना प्रांगण में एसडीएम शोभाराम सोलंकी अध्यक्षता में एवं एसडीओपी निर्भय सिंह अलावा के विशेष उपस्थिति में सम्पन्न शांति समिति की बैठक में लिये गये। बैठक में थाना प्रभारी सज्जन सिंह मुकाती ,नायब तहसीलदार अर्पित जैन, नगर कांग्रेस अध्यक्ष पीसी सदस्य सुनील यादव, विधायक प्रतिनिधि रामेश्वर यादव, कांग्रेस नेता बलराम थोरी, सतीश मित्तल शंकर गुड़िया, नवाब खान पठान गोप सदर सभी विभागों के कर्मचारी के अलावा अन्य अधिकारीगण मीडिया कर्मी तथा शांति समिति के सदस्यगण उपस्थित थे। थाना प्रभारी सज्जन सिंह मुकाती ने कहा कि सभी लोग आगामी त्योहारों को मिलजुल कर आपसी भाईचारे की भावना से मनाए तथा शांति एवं सद्भाव की परंपरा को कायम रखे।
बैठक में ईदगाह का स्थान कम पड़ने पर एसडीएम शोभाराम सोलंकी ने कहा कि आप विधिवत रूप से कलेक्टर साहब के नाम आवेदन दीजिए उसके बाद भूमि के संबंध में आगे की कार्रवाई हो सकती है आपने अजनास संदलपुर तथा अन्य गांव में पेयजल के लिए संबंधित ग्राम पंचायत सरपंच सचिव को तलब करने की बात कही, अपने मार्ग के दोनों ओर चुने की लाइन डालने लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिए, एसडीओपी निर्भय सिंह अलावा ने कहा कि मस्जिद ईदगाह के आसपास साफ-सफाई पेयजल विद्युत व्यवस्था संबंधित विभाग सुनिश्चित करें बैठक‍ में बताया गया कि 05 जून को ईद-उल-फितर के अलावा 06 जून को छत्रसाल जयंती/महाराणा प्रताप जयंती, 11 जून को महेश जयंती, 15 जून को बड़ा महादेव पूजन, 17 जून को कबीर जयंती/सावित्री पूर्णिमा, 24 जून को वीरांगना दुर्गावती का बलिदान दिवस के त्योहार मनाए जाएंगे।
बैठक में त्योहारों के दौरान की जाने वाले प्रशासनिक व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तार से अवगत कराया। बताया गया कि पर्वों पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस विभाग द्वारा सुरक्षा के माकूल प्रबंध किए जाएंगे। ट्रेफिक व्यवस्था में सुधार हेतु विशेष दिशा निर्देश दिए गए। नगर पालिका को धार्मिक स्थलों के आसपास के क्षेत्रों में साफ-सफाई, रोशनी की व्यवस्था तथा पेयजल व्यवस्था हेतु विशेष निर्देश दिए गए। ईद के दिन पानी की अतिरिक्त आपूर्ति के लिए निर्देशित किया गया। विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को त्योहार के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति के संबंध में दिशा निर्देश दिए गए। ईद के दिन नमाज के दौरान विद्युत आपूर्ति पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया। मेडीकल टीम हेतु चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा फायर ब्रिगेड के लिए नगर पालिक के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!