Take a fresh look at your lifestyle.

खातेगांव: जिदंगी से जूझ रही शिक्षिका के उपचार हेतु ब्राह्मण समाज ने जुटाई राशि

0 2

जिदंगी से जूझ रही शिक्षिका के उपचार हेतु ब्राह्मण समाज ने जुटाई राशि

प्रतिभा सम्मान समारोह भी किया निरस्त,ब्राह्मण समाज ने एकत्रित किए 35 हजार

अनिल उपाध्याय
खातेगांव /देवास
कहते हैं जब संकट की घड़ी आती है तब आपसी सहयोग ही उस संकट से मुक्ति दिलाता है और ये सहयोग की भावना होना ही मानव मात्र का कर्तव्य है। इसी कर्तव्य को निभाया है बागली के ब्राह्मण समाज ने। ब्राह्मण समाज की महिला भारती शर्मा के दोनों वाल्व खराब हो गए थे।श्रीमती शर्मा की स्थिति दयनीय थी।उनके परिवार में उनके दो अविवाहित पुत्रो के अलावा कोई नही था।ऑपरेशन का खर्च करीब 3 लाख था।जिसे वहन करने में वे असमर्थ थी।पर इस संकट की घड़ी में परिवार की मदद के लिए समाजजनों ने अभियान चलाकर सहयोग राशि एकत्रित की गई।ब्राह्मण समाज द्वारा आगामी माह में प्रतिभा सम्मान समारोह प्रस्तावित था।परन्तु समाज के पदाधिकारियों ने परोपकार की भावना को आत्मसात करते हुए कार्यक्रम निरस्त कर शिक्षिका के उपचार हेतु राशि जुटाना आरम्भ करि

सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा करीब 35 हजार रुपए एकत्रित कर श्रीमती भारती के पुत्र मोहित शर्मा को सौंपे गए। समाज की अपील पर जयपुर,इंदौर,देवास से भी राशि प्राप्त हुई।राशि एकत्रण में दीपक व्यास,सोमेश उपाध्याय एव.महिला मंडल से पूनम गोस्वामी की प्रमुख भूमिका रही।श्रीमती शर्मा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के साथ वागयोग चेतना पीठम में प.रामाधार द्विवेदी के सानिध्य में वैदिक अनुष्ठान भी किए जा रहे है!राशि सौपते समय प.वासुदेव जोशी,इन्द्रनारायण पंचोली,सत्यनारायण व्यास,गोपाल शर्मा,सचिन उपाध्याय,शुभम तिवारी,गोपाल पंचोली,सार्थक दाधीच आदि उपस्थित थे।

शिक्षकों ने जुटाए 2 लाख-ब्राह्मण समाज के अलावा अभिव्यक्ति मंच एव.शिक्षक संघ द्वारा भी करीब 2 लाख रुपये की राशि जुटाई गई है!

वर्जन-

समाज में रहने वाले लोगों में समाज के प्रति सेवा, सहयोग एवं समर्पण का भाव होना जरूरी है।बागली के ब्राह्मण समाज द्वारा समारोह को निरस्त कर किया गया यह परोपकारी कार्य सभी के लिए प्रेरणास्पद है!
-विकास अवस्थी
सचिव, सर्व ब्राह्मण समाज इंदौर

फ़ोटो-उपचार हेतु एकत्रित की गई राशि श्रीमती शर्मा के पुत्र मोहित को सौपी गई!

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!