Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा : हायर सेकेंडरी के गणित विषय का पर्चा हुआ लीक, सुबह 8:26 बजे वाट्स ऐप ग्रुप मे हो गया वायरल।

0 7

हायर सेकेंडरी के गणित विषय का पर्चा हुआ लीक,
सुबह 8:26 बजे वाट्स ऐप ग्रुप मे हो गया वायरल,
डीईओ,डीपीसी सहित कई अधिकारी भी हैं ग्रुप मेम्बर,
प्राइवेट स्कूल संचालक बताया जाता है वायरलकर्ता



सीहोर जिले मे कुछ नकल के ठेकेदार अशासकीय स्कूलों की कारगुजारियां अब भी जारी हैं। आज माध्यमिक शिक्षा मंडल के 12 वीं बोर्ड परीक्षा के गणित का पर्चा सुबह 9:00 आरंभ होता इसके पहले ही वह सोशल मीडिया पर लीक हो गया। बताया जाता है कि पर्चा भी उस वाट्स ऐप ग्रुप पर वायरल हुआ जिससे शिक्षा विभाग के जिला अधिकारी भी जुड़े हुए हैं।

जानकारी अनुसार इन्फर्मेशन आफ प्राइवेट स्कूल सीहोर के नाम से वाट्स ऐप ग्रुप है जिसके एक एडमिन का कहना है कि उक्त ग्रुप को अशासकीय स्कूलों की सूचनाओं के आदान-प्रदान को लेकर बनाया गया था लेकिन आज शनिवार को सुबह 8:26 बजे एक मेंबर द्वारा 12 वीं कक्षा के गणित विषय का पेपर वायरल करते लीक कर दिया गया।
मोबाइल नम्बर 9981739394 से पर्चे की पोस्टिंग की गई। सूत्रों की माने प्रिया मोबाइल नंबर खाचरोद के कैंब्रिज स्कूल के संचालक का है छात्रों के मुताबिक मोबाइल नम्बर 9981739394 का उपयोग कोई रुपेश जैन करता आ रहा है जो केंब्रिज हायर सेकेंडरी स्कूल खाचरोद तहसील आष्टा का संचालक है।
सबसे बड़ी बात यह है कि जिस ग्रुप मे पर्चा वायरल हुआ उससे सीहोर शिक्षा विभाग के डीईओ,डीपीसी एवं अन्य अधिकारी भी जुड़े हुए हैं।

इस संबंध मे अपर कलेक्टर बीके चतुर्वेदी का कहना है कि आपके द्वारा उक्त मामला मेरे संज्ञान मे लाया गया। मेने डीईओ से जांच के लिए बोल दिया है।

उक्त मामले में फिर से एक बार शिक्षा विभाग की पोल खोल दी है लगातार निगरानी दल के होते हुए भी परिचालित होना शिक्षा विभाग की लापरवाही को उजागर करता हुआ नजर आ रहा है आष्टा अनुविभागीय अधिकारी श्री राजेश शुक्ला की माने तो यह पर्चा लीक नहीं हुआ है क्योंकि 8:00 बज के सभी बच्चे परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर चुके होते हैं और जो व्हाट्सएप ग्रुप पर स्क्रीन शॉट हमें प्राप्त हुआ है वह 8:26 का है फिर भी मामला संज्ञान में आया है तो जांच का विषय है और इसकी जांच की जाएगी और दोषी को सजा भी दी जाएगी बहराल एसडीएम तो पूरे मामले से पल्ला झाड़ते हुए नजर आए लेकिन 8:26 पर जो पर्चा व्हाट्सएप ग्रुप में घुमा है वह तो कुछ और ही बयां कर रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!