Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा : हायर सेकंडरी की परीक्षाएं सुरक्षा इंतजामो के बीच शुरू,देल्ही कॉलेज ने बांटे मास्क,बच्चो की थर्मल स्क्रीनिंग भी की,अधिकारियों ने सराहा कॉलेज के कार्य को।

0 6

आज से हायर सेकंडरी स्कूल की शेष रह गई बोर्ड परीक्षाएं शुरू हुई। कोविड 19 की गाइड लाइन के अनुसार प्रत्येक केन्द्र पर आइसोेलेशन रूम बनाया है।
वही हर बच्चे की थर्मल स्क्रीनिंग हुई, वही आष्टा के देल्ही कॉलेज संस्थान ने सभी परीक्षा केंद्रों पर स्टॉल लगाकर निःशुल्क मास्क वितरित कर थर्मल स्कैनिक के जरिये जांच की ।


वही इस दौरान परीक्षा देने आए सभी छात्रों को सेनिटाइजर से हाथ भी धुलवाए गए ।
इस मामले पर ब्लाक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि आष्टा विकासखंड के 22 परीक्षा केंद्रों पर पहली शिफ्ट में 3264 विद्यार्थी ,दूसरी शिफ्ट में 483 बच्चे हायर सेकंडरी स्कूल की परीक्षा दे रहे है । दो शिफ्टों में हो रही परीक्षा में पहली शिफ्ट में सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे शिफ्ट में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होंगी। 


विभाग की और से मास्क की व्यवस्था भी की गई है,सोशल डिस्टेंस का पालन हो,विधायर्थी को खासी जुकाम ,बुखार होने उसके लिये अलग से एक कछ की व्यवस्था की गई है ।
शासन की सभी गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है
वहीं इस दौरान केन्द्रों का निरीक्षण करने पहुंची आष्टा एसडीएम अंजू अरुण विश्वकर्मा ने दिल्ली कॉलेज की दी गई निःशुल्क व्यवस्थाओं को देखकर प्रशंसा की और कहा कि अच्छा काम किया आप लोगों ने।


देल्ही कॉलेज ने लगाए स्टोल, बाटे 5 हजार मास्क
शहर की प्रतिष्ठित संस्थान देल्ही कॉलेज ने भी कोविड 19 में कोरोना योद्धा की भूमिका निभाते हुए हायर सेकंडरी स्कूल की परीक्षा देने आये प्रत्येक विद्यार्थी की थर्मल  सेनिटाइजर से हाथ धुलवा कर निःशुल्क मास्क वितरित किये 


देल्ही कॉलेज संस्थान के घनश्याम परमार ने जानकारी देते हुए बताया कि देश मे फैली कोरोना महामारी में हो रही परीक्षा में स्कूली बच्चों की सुरक्षा के लिये छेत्र के सभी परीक्षा केंद्रों पर स्टॉल लगाकर परीक्षा देने आए विद्यार्थियों के हाथ सेनिटाइजर से धुलवा कर,थर्मल स्कैनिक करते हुए निःशुल्क मास्क वितरित किये जो
आगे जानकारी देते हुए घनश्याम परमार ने बताया कि यह विद्यार्थि हमारे देश का भविष्य है इसलिए इनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 22 परीक्षा केंद्रों पर करीब 5 हजार मास्क वितरित किये गए ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!