Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा : सुमित वेयर हाउस की उड़ी चदरे , करीब 10 हजार क्विंटल गेहूं पानी में भीगा,, केंद्रों पर खुले में पड़ी उपज बारिश में भीगने से फैल रही बदबू।

0 44
मंगलवार की शाम को तेज हवा – आंधी, बारिश के कारण सुमित वेयर हाउस की उड़ी चदरे करीब 10 हजार क्विंटल गेहूं पानी में भीगा
केंद्रों पर खुले में पड़ी उपज बारिश में भीगने से फैल रही बदबू
https://youtu.be/YSwP8OxIxw0
आष्टा। मंगलवार 16 जून की शाम को अचानक मौसम ने करवट बदली और तेज हवा – आंधी के साथ झमाझम बारिश होने लगी ।इंदौर -भोपाल हाईवे मार्ग पर जावर जोड़ के समीप सुमित  वेयरहाउस की चद्दरे पतंग की तरह उड़ती हुई खेत में पहुंची और इस वेयर हाउस में रखा करीब 10 हजार क्विंटल गेहूं पानी में भीग गया।
इस बार समर्थन मूल्य पर बंपर आवक हुई। जावर के जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही का ही परिणाम है कि यहां पर भारी मात्रा में गेहूं पहले भी बारिश के कारण भीगा था और खराब भी हुआ।खरीदी केंद्र के गोदाम तो ठीक अस्थायी शेड भी पूर्ण भर गए थे। वर्तमान में परिवहन कार्य जारी है। अभी भी क्षेत्र के 23 खरीदी केंद्रों पर करीब 88 हजार क्विंटल गेहूं रखा हुआ है ।भारी मात्रा में ट्रकों को अधिग्रहित करने के पश्चात भी परिवहन व्यवस्था नहीं सुधरी है।
एसडीएम अंजू अरुण कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि समर्थन मूल्य पर 88 हजार क्विंटल उपज का अभी भी परिवहन होना शेष है।
इधर खरीदी केंद्रों पर अभी भी काफी मात्रा में गेहूं खुले में पड़े हैं। केंद्रों पर बचाव के साधनों की व्यवस्था की गई है, लेकिन इसके बावजूद बारिश में भीग रहा है। इसके लिए परिवहन की गति बढ़ाना जरूरी है। सुमित वेयर हाउस में बोरियों के पास पानी जमा हुआ है। इसी तरह अन्य कई केंद्रों पर भी पानी भरा हुआ है।उपज गीली होने से बदबू मार रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!