Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा : शहर सरकार आपके द्वार अभियान औपचारिकता नही रहे – नपाध्यक्ष कैलाश परमार

0 0

शहर सरकार आपके द्वार अभियान औपचारिकता नही रहे – नपाध्यक्ष कैलाश परमार
अलीपुर के 3 वार्डो में घर-घर पहुंचकर नागरिकों को जोड़ा ऐप से
आष्टा। मध्यप्रदेश की कांग्रेसनीत सरकार द्वारा ‘‘शहर सरकार आपके द्वार’’ अभियान प्रदेश भर में चलाया जा रहा है, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ जी एवं नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धनसिंह जी की यह मंशा है कि प्रदेश के शहरी क्षेत्र में निवासरत्् नागरिकगण बिना परेशानी के अपनी छोटी से बड़ी समस्याओं को नगर सरकार को बता सकें और उन समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जा सकें। ऐप के माध्यम से समस्याएं ऑन रिकार्ड रहेगी जिस पर मध्यप्रदेश शासन की भी नजर रहेगी। अच्छी मंशा से प्रारंभ किया गया यह अभियान औपचारिकता नही रहे इस बात का हमें खास ख्याल रखना है।
इस आशय के विचार नपाध्यक्ष कैलाश परमार ने वार्ड क्रमांक 1, 2, 3 में शहर सरकार आपके द्वार अभियान के दौरान व्यक्त किए। नपाध्यक्ष श्री परमार ने नागरिकगणों से भी आग्रह किया कि बेहिचक वह अपनी समस्याएं नपा अमले से साझा करें और ऐप का भी ज्यादा से ज्यादा उपयोग करें। नपाध्यक्ष कैलाश परमार, मुख्य नगरपालिका अधिकारी नीरज श्रीवास्तव, वार्ड पार्षद राधिका राठौर, पार्षद प्रतिनिधि घनश्याम जांगड़ा, धनरूपमल जैन भी इस दौरान मौजूद रहे। सभी लोगों ने मैदानी अमले के साथ नागरिकगणों के घर-घर जाकर लोगों को इस अभियान से जुड़ने का आव्हान किया। कर्मचारियों द्वारा ऐप को नागरिकगणों के मोबाईल में डाउनलोड करवाया गया और इस ऐप के माध्यम से कैसे संबंधित व्यक्ति अपनी शिकायत कर सकता है, इसकी विस्तृत जानकारी भी प्रदान की गई। अलीपुर क्षेत्र के तीनों ही वार्डो में शिविर लगाकर और घर-घर जाकर नागरिकगणों की शिकायतों को भी दर्ज किया गया। छोटी समस्याएं और त्वरित हल होने वाली समस्याओं का निराकरण जहां मौके पर ही किया गया, वहीं बड़ी समस्याओं को संबंधित शाखा में कार्यवाही के लिए प्रेषित किया गया। वहीं निर्माण कार्य के लिए भी तकनीकी शाखा में अग्रिम कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया।
मुख्य नगरपालिका अधिकारी नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि अभियान के दौरान मध्यप्रदेश ई-नगरपालिका सिटीजन ऐप से अभी तक 140 नागरिकगणों को जोड़ा जा चुका है यह संख्या बढ़ती जा रही है। नागरिकगण ऐप का इस्तेमाल भी करने लगे है, ऐप से अभी तक 11 शिकायतें आई है जिन्हें शिकायती रजिस्टर में दर्ज कर निराकरण भी किया जा चुका है। उक्त अभियान अलीपुर क्षेत्र के मीरपुरा, पटवारी कॉलोनी, झुग्गी बस्ती, पीलीखदान आदि मौहल्लों में चलाया गया है। अभियान में उपयंत्री अनिल धुर्वे, प्रियंका पाटीदार, आदित्य तलनीकर, मनीष श्रीवास्तव, अरूण श्रीवास्तव, मोहम्मद इसरार, कोमलसिंह चौहान, जगदीश चंद्रवंशी, नारायण सोलंकी, गबू सोनी सहित अन्य कर्मचारीगण मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!