Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा : वन विभाग और पार्वती थाने की संयुक्त कार्यवाही, 32 नग सागौन की सिल्लियों सहित मारुति वेन जप्त।

0 12

आष्टा । लंबे समय बाद आज वन विभाग को पार्वती थाना पुलिस के सहयोग से गत रात्रि में एक बड़ी सफलता उस वक्त मिली जब मुखबिर की सूचना पर वन विभाग एवं पुलिस ने सभी प्रमुख मार्गों पर चौकसी दल तैनात कर सतत निगाह रखते हुए अवैध रूप से 32 सागौन की सिल्लियों से भरी मारुति वैन को डोराबाद रोड पर पकड़ी पुलिस ।
पुलिस और वन विभाग की टीम को देखकर आरोपीगण मारुति छोड़कर भाग गए ।
वन विभाग आष्टा ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर मारुति वैन को राजसात करने की कार्रवाई शुरू की है।


जप्त 32 नग सागौन एवं मारुति की कुल कीमत लगभग 50 हजार बताई जाती है।
वन परिक्षेत्राधिकारी आष्टा सुभाष शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी की दौलतपुर क्षेत्र की ओर से एक मारुति वैन क्रमांक एमपी 09 के डी 7580 जिसमें अवैध रूप से सागौन से भरी आ रही है। सूचना के बाद वन विभाग ने कई प्रमुख मार्गों पर पार्वती थाना पुलिस का सहयोग लेते हुए 12 घंटे की कड़ी प्रतीक्षा के बाद रात्रि में लगभग 11:00 बजे एक मारुति वैन को डोराबाद रोड पर पार्वती थाना पुलिस एवं वन विभाग ने घेराबंदी कर पकड़ा।
 अपने को घिरा देख मारुति वैन में बैठे सभी आरोपी मारुति को छोड़कर भाग गए।जैसे तैसे वन विभाग के लोग मारुति वैन को डिपो ले गये।
मारुति  को खाली किया जिसमें  से 32 नग सागौन के जिसकी कीमत लगभग 25 हजार आंकी गई तथा जो मारुति वैन पकड़ी गई वह 2005 मॉडल की थी उसकी भी कीमत वन विभाग ने 25 हजार मानी कुल 50 हजार का मशरूका जप्त किया गया। रेंजर शर्मा ने बताया की जब आरटीओ की साइड पर मारुति के नम्बरो से सर्च किया गया तो वह किसी इमरान नाम के व्यक्ति भोपाल के नाम दर्ज है। जिसकी जांच की जा रही है। सागौन से भरी मारुति वैन को पकड़ने में वन परिक्षेत्राधिकारी सुभाष शर्मा के नेतृत्व में डिप्टी रेंजर के एल त्रिपालिया, दिनेश चीचोलिया, रमेश साहू ,गोलू मेवाड़ा, पार्वती थाना प्रभारी प्रवीण जाघव एवं अन्य पुलिसकर्मियों का विशेष सहयोग एवं योगदान रहा।
 ऐसा बताया जा रहा है की उक्त अवैध सागौन इछावर के दौलतपुर क्षेत्र से भरा कर आष्टा होते हुए इंदौर की और ले जाई जा रही थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!