Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा : लोकायुक्त पुलिस ने खाद्य निरीक्षक को रिश्वत लेते पकड़ा – कार्यवाही की भनक लगने पर सहायक खाद्य अधिकारी भागा, गैस वितरकों से खाद्य निरीक्षक ने 50 हजार, सहायक खाद्य निरीक्षक ने 20 हजार रिश्वत मांगी

0 3

आष्टा में लोकायुक्त पुलिस ने खाद्य निरीक्षक को रिश्वत लेते पकड़ा – कार्यवाही की भनक लगने पर सहायक खाद्य अधिकारी भागा – खाद्य निरीक्षक के भोपाल स्थित निवास पर देर रात तक चली तलाशी सीहोर/भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि सीहोर जिले के दो खाद्य अधिकारियों ने गैस वितरकों से निरीक्षण में खामियां नहीं निकालने के लिए मोटी रिश्वत मांगी गई।

आष्टा में लोकायुक्त पुलिस ने खाद्य निरीक्षक को रिश्वत लेते पकड़ा

– कार्यवाही की भनक लगने पर सहायक खाद्य अधिकारी भागा

– खाद्य निरीक्षक के भोपाल स्थित निवास पर देर रात तक चली तलाशी

सीहोर जिले के दो खाद्य अधिकारियों ने गैस वितरकों से निरीक्षण में खामियां नहीं निकालने के लिए मोटी रिश्वत मांगी गई। खाद्य निरीक्षक ने गैस वितरकों से सहायक खाद्य अधिकारी की तुलना में ढाई गुना ज्यादा राशि की मांग की और उसे लोकायुक्त पुलिस की टीम ने शुक्रवार को ऑफिस के बाहर घर जाते समय पकड़ लिया। लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई की भनक लगने पर सहायक खाद्य अधिकारी मौका देखकर भाग गया। खाद्य निरीक्षक के भोपाल स्थित निवास पर लोकायुक्त की टीम ने रात को ही तलाशी शुरू कर दी।

बताया जाता है कि सीहोर जिले में सहायक खाद्य अधिकारी अब्दुल शरीफ खान और खाद्य निरीक्षक राजेश तिवारी पदस्थ हैं। इन दोनों द्वारा जिले के करीब दर्जनभर गैस वितरकों से रिश्वत की मांग की थी। इन लोगों से खाद्य अधिकारियों ने निरीक्षण नहीं करने या निरीक्षण के दौरान कोई खामी नहीं निकालने के लिए रिश्वत की मांग की थी। खाद्य निरीक्षक तिवारी ने अपने वरिष्ठ अधिकारी सहायक खाद्य अधिकारी से ज्यादा रकम की मांग की। शिकायत गैस वितरकों में से विपिन कुमार बनवट, राहुल जाट ने की थी। सूत्रों ने बताया कि राजेश तिवारी ने गैस वितरकों को यह आश्वासन दिया था कि वे उसे पूरी रकम दे दें, उनका कोई निरीक्षण भी नहीं करने आएगा। इसके बाद रिश्वत की राशि की सौदेबाजी हुई तो तिवारी सभी वितरकों से 50 हजार रुपए लेने पर राजी हो गए। वहीं, सहायक खाद्य अधिकारी खान 20 हजार रुपए लेने पर सहमत हो गए। लोकायुक्त पुलिस की टीम शुक्रवार को वहां पहुंची और शाम चार बजे राजेश तिवारी को उसके ऑफिस के बाहर घर जाते समय पकड। वहीं, तिवारी के भोपाल स्थित निवास पर भी लोकायुक्त पुलिस ने कार्रवाई शुरू की जो देर रात तक जारी रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!