Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा : लॉकडाउन में प्रति रविवार श्री पार्वती पञ्जिका आयोजित कर रहा ई-बौद्धिक कार्यक्रम

0 5

लॉकडाउन में प्रति रविवार श्री पार्वती पञ्जिका आयोजित कर रहा ई-बौद्धिक कार्यक्रम
___________________________

आष्टा। एक तरफ जहाँ कोरोना महामारी से दुनिया त्रस्त है तो वहीं सीहोर जिले के पहले पञ्चाङ्ग श्री पार्वती पञ्जिका द्वारा लॉकडाउन के इस समय में प्रति रविवार बौद्धिक,सांस्कृतिक कार्यक्रमों के ज़रिए अभिनव कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कार्यक्रमों की शृंखला में पंजिका के फ़ेसबुक पेज के माध्यम से राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय विद्वतजनों द्वारा फेसबुक पेज पर लाइव के माध्यम से प्रस्तुतियां दी जा रही है। इन कार्यक्रमों में अध्यात्म, धर्म, ज्योतिष और भारतीय संस्कृति के जुड़े विषयों पर विधान जीवन प्रबंध और मूल्यों पर लोगों से संवाद करते हैं। इस दौरान लोगों की शंकाओं और समस्याओं का समाधान भी विद्वानों द्वारा किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि पिछले 28 दिनों में श्री पार्वती पञ्जिका द्वारा फ़ेसबुक पेज पर 54 हज़ार लोगों तक सीधे अपनी बात पहुंचाई है। अवन्तिकाक्षवृत्तीय चित्रापक्षीय श्री पार्वती पञ्जिका इस वर्ष से ही आष्टा से प्रकाशित हुआ है, जो कि सीहोर जिले का पहला और नए कलेवर (कैलेंडर प्रारूप में) प्रदेश का पहला पंचांग है। इस पंचांग का मुख्य उद्देश्य जनमानस में फैले तिथि-त्योहारों के भ्रम को दूर कर सटीक जानकारी के साथ ही प्रत्येक पर्व के महत्व और पौराणिक-धार्मिक मान्यताओं का वैज्ञानिक सन्दर्भ उपलब्ध कराना है।

ज्ञात रहे कि श्री पार्वती पञ्जिका का e-अनावरण अक्षय तृतीया(श्री परशुराम जयंती) पर हुआ था और अब फेसबुक पर भी “श्री पार्वती पञ्जिका” पेज के रुप में लोगों की पसन्द बना हुआ है तथा राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!