Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा : बीएलओ कार्य से मुक्त करने की की मांग ,बीएलओ संघ ने बाइक रैली निकालकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

0 5

बीएलओ संघ ने बाइक रैली निकालकर
एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
बीएलओ कार्य से मुक्त करने की की मांग
फोटो बीएलओ गण एसडीएम को ज्ञापन सोते हुए
आष्टा। आष्टा विधानसभा क्षेत्र के सभी 331 मतदान केंद्रों पर मतदाता सूचियों का अपडेशन कार्य करने, नाम बढ़ाने, जोड़ने, घटाने व अन्य निर्वाचन संबंधी कार्यों को मतदान केंद्र स्तर पर करने के लिए नियुक्त किए गए शिक्षकों को बीएलओ कार्य से मुक्त करने की मांग को लेकर आष्टा के सभी बीएलओ, सुपरवाइजरों ने बाइक रैली निकाली तथा बाइक रैली के रूप में सभी बीएलओ तहसील कार्यालय पहुंचकर अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
तहसील कार्यालय में एसडीएम श्रीमती अंजू अरुण कुमार को एक ज्ञापन बीएलओ, सुपरवाइजरों ने सौंपा। जिसमें बीएलओ संघ की ओर से मांग की गई कि आष्टा विधानसभा क्षेत्र के सभी 331 मतदान केंद्रों पर शिक्षकों को बीएलओ एवं सुपरवाइजर के पद पर मतदाता सूचियों का अपडेशन करने, नाम जोड़ने, घटाने व अन्य कार्यों को संपन्न करने के लिए शिक्षकों को नियुक्त किया गया है। शिक्षकों की नियुक्ति बीएलओ के रूप में किए जाने के कारण शिक्षा का कार्य बहुत ज्यादा प्रभावित हो रहा है।
कई विद्यालय ऐसे हैं, जहां पर शिक्षकों के बीएलओ बनने के कारण वहां पर सर्वाधिक पढ़ाई का कार्य प्रभावित हो रहा है। जिसके कारण इन विद्यालयों का रिजल्ट भी प्रभावित होता है तथा वहां के छात्र-छात्राओं को काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है।
शासन ने अभी यह निर्णय भी लिया है की सभी शिक्षकों को बीएलओ कार्य से मुक्त कर सभी शिक्षकों को उन्हें वापस उन विद्यालय भेजा जाए जहां पर वे पदस्थ हैं।
ताकि शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार हो सके और शिक्षा के कार्य पर इनकी अनुपस्थिति में जो प्रतिकूल असर पड़ रहा है वह ना पड़े।
बीएलओ संघ का कहना है कि इंदौर जिले में वहां के कलेक्टर द्वारा सभी बीएलओ को एवं पर्यवेक्षको को उक्त कार्य से मुक्त कर दिया गया है तथा उनके स्थान पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को इस कार्य पर लगाया है।
बीएलओ संघ की मांग है की इंदौर की तरह सीहोर जिले में भी सभी शिक्षकों को बीएलओ के इस कार्य से मुक्त कर उन्हें उनके स्कूलों में वापस भेजा जाए।
बीएलओ संघ ने मांग की सीहोर जिले में भी सरकार के उक्त आदेश का पालन किया जाना चाहिए और सभी बीएलओ को बीएलओ कार्य से मुक्त कर शैक्षणिक कार्य में लगाया जाना चाहिए।
आज सभी बीएलओ बड़ी संख्या में तहसील कार्यालय पहुंचे तथा बीएलओ संघ के प्रमुख कमल सिंह ठाकुर के नेतृत्व में एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया कमल सिंह ठाकुर ने बताया कि आज हमारे द्वारा एसडीएम को ज्ञापन दिया है और मांग की गई है की अन्य जिलों की तरह सीहोर जिले में भी सभी बीएलओ को जो शिक्षक हैं उन्हें बीएलओ के कार्य से मुक्त कर उन्हें उनके विद्यालय में भेजा जाए।
अगर शासन और प्रशासन हमारी मांगों को नहीं मानता है तो फिर आगामी दिनों में सभी बीएलओ जिला स्तर पर बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!