Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा : प्रभारी मंत्री ने लसूड़िया खास में नलजल योजना का शुभारंभ एवं लसूड़िया परिहार को दी सामुदायिक भवन तथा उप स्वास्थ्य केन्द्र की सौगात।

0 15

प्रभारी मंत्री ने खड़ीहाट में किया नवनिर्मित विद्यालय का लोकार्पण

लसूड़िया खास में नलजल एवं लसूड़िया परिहार को मिली सामुदायिक भवन तथा उप स्वास्थ्य केन्द्र की सौगात

सीहोर 13  फरवरी,2020

     गैस त्रासदी, राहत एवं पुर्नवास, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग विभाग मध्यप्रदेश शासन तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील ने जिले की आष्टा तहसील के अन्तर्गत ग्राम खड़ीहाट में नवनिर्मित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का लोकर्पण किया। कार्यक्रम के दौरान प्रभारी मंत्री श्री अकील ने ग्राम खड़ीहाट में कन्या विद्यालय खोले जाने संबंधी चर्चा की साथ ही कलेक्टर श्री अजय गुप्ता को विद्यालय निर्माण के लिए जरुरी प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजने के निर्देश दिए।

      श्री अकील ने कहा कि सरकार द्वारा गौशाला निर्माण के लिए भी पर्याप्त राशि प्रदान की जा रही है। सीहोर को गौशाला निर्माण में प्रथम स्थान पर लाने में हम सभी को समन्वित प्रयास करना होगा। कार्यक्रम के पश्चात प्रभारी मंत्री द्वारा उपस्थित जनता की समस्याएं सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिए गए।

लसूड़िया खास में नलजल योजना एवं लसूड़िया परिहार में सामुदायिक

भवन एवं उप स्वास्थ्य केन्द्र का हुआ लोकार्पण

      प्रभारी मंत्री श्री अकील ने आष्टा तहसील के अन्तर्गत ग्राम लसूड़िया खास में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा लगभग 76.67 लाख रुपये की लागत से निर्मित नलजल योजना का लोकर्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने जिस गांव में स्कूल की नींव रखी थी उसी गांव में मुझे जल पहुंचाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। प्रभारी मंत्री ने क्षेत्र में गौशाला के निर्माण के लिए हर संभव शासकीय मदद दिलाए जाने की बात की। कार्यक्रम के दौरान स्थानीय जनता ने प्राथमिक शाला, स्कूल की बाउंड्रीवॉल तथा सामुदायिक भवन की मांग रखी। श्री अकील ने उक्त मांगों को शीघ्र पूरा कराए जाने का आश्वासन दिया।

      इसी प्रकार प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील ने सीहोर तहसील के अन्तर्गत ग्राम लसूड़िया परिहार में सामुदायिक भवन एवं उप स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सीहोर एक प्रगतिशील जिला है। जिले के विकास के लिए ग्रामीण स्तर की समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल है।

      इस मौके पर कलेक्टर श्री अजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक श्री शशीन्द्र चौहान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अरुण कुमार विश्वकर्मा, संबंधित क्षेत्र के अनुविभगीय अधिकारी राजस्व, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला मरेठा, श्री रमेश सक्सेना, श्री शैलेन्द्र पटेल, श्री गोपाल इंजीरियर सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!