Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा: दूल्हा दुल्हन मास्क लगाकर,और जनता बगैर मास्क के , आखिर इस बेहाल व्यवस्था का जिम्मेदार कौन ?

0 28

दुला – दुल्हन मास्क लगाकर,आमजन बिना मास्क के
बाजार का हाल बेहाल , शहर में काेराेना का डर खत्म, न मास्क पहन रहे और न शारीरिक दूरी का पालन कर रहे
फोटो इस प्रकार दुला – दुल्हन मास्क लगाकर,
आष्टा।अनलॉक शुरू होते ही
वारदातें बढ़ रही,ऐसे में आप भी सावधान रहे, क्याेंकि अनलाॅक में वारदात बढ़ने की आशंका पुलिस पहले ही जता चुकी है। पुलिस पहरा दे रही है। बावजूद बदमाश वारदात काे अंजाम देने से पीछे नहीं हट रहे हैं। ऐेसे में बाजार, बैंक या अन्य किसी काम से जाते समय सावधानी रखे। घर काे भी सूना न छाेड़े।
जागरूक व्यापारी तक पालन नहीं कर रहे
बाजार में जागरूक व्यापारी तक नियमाें का पालन नहीं कर रहे हैं। प्रशासनिक अमला जब बाजार में पहुंचा ताे कई व्यापारी, मेडिकल संचालक, दुकानदार बिना मास्क व्यवसाय कर रहे थे। दुकानाें के अंदर भीड़ इतनी थी कि लाेगाें के बीच दाे गज की दूरी का नामाेनिशान नहीं था। कई व्यापारी ऐेसे थे, जिन्हाेंने अमले के पहुंचने पर मास्क बांधा। ऐेसे में संक्रमण कब शहर में आ जाएगा, पता नहीं।
सराफा बाजार के हाल सबसे अधिक खराब
सराफा बाजार के हाल सबसे अधिक खराब है। परेशानी यह है कि सराफा व्यापारी की दुकानें काफी छाेटी है। ऐेसे में तीन या चार ग्राहक ही एक साथ बैठ जाए ताे दुकान में जगह नहीं हाेती है। बाहर सड़क भी संकरी है, इससे यहां लाेगाें का बाहर भी मजमा लग जाता है। प्रशासनिक अमले के भ्रमण के दाैरान भी कई सराफा व्यापारी बिना मास्क के ही बैठे मिले ताे कई की दुकानाें में भीड़ लगी हुई थी।
अनलाॅक में व्यापार-व्यवसाय शुरू हाेने के बाद अब बाजार के हाल बेहाल हाे गए हैं। देश में लगातार काेराेना संक्रमण के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन शहर में व्यापारी, आमजन किसी में भी काेराेना संक्रमण काे लेकर काेई डर नहीं है। यही वजह है कि बाजार में लाेग बिना मास्क के पहुंचे रहे हैं। दुकानाें में काेई शारीरिक दूरी का पालन तक नहीं कर रहा है। बाजार में पहले व्यापारियाें और आमजन काे समझाइश दी, लेकिन उसके बाद भी जब व्यवस्था नहीं सुधरी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!