Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा : टैलेण्ट इनोवेटिव स्कूल व सुदीप जायसवाल ने दुबई में जीता शिक्षा क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय ISA 2019 अवार्ड। किया नगर को गौरवान्वित ।

0 14

टैलेण्ट इनोवेटिव स्कूल व सुदीप जायसवाल ने दुबई में जीता शिक्षा क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय ISA 2019 अवार्ड। किया नगर को गौरवान्वित ।
अमलाहा पब्लिक स्कूल भी हुआ सम्मानित।

स्कूली शिक्षा जगत में उल्लेखनीय कार्यों व उपलब्धियों को प्रोत्साहित करने एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर परस्पर सहयोग एवं नवाचार विकसीत करने हेतु गत सप्ताह संयुक्त अरब अमिरात के एमिटी यूनिवर्सिटी दुबई के कैम्पस में सबसे बड़ी एजुकेशन कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई जिसमें दुनिया भर के 32 से अधिक देशों के स्कूलों के संचालकों, प्राचार्य व अनेक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। उक्त कॉन्फ्रेंस में दुनिया भर के विभिन्न स्कूलों के उक्त विषयों से सम्बन्धित नामंाकन व सर्वेक्षण के आधार पर विभिन्न श्रेणियों में इंटरनेशनल स्कूल अवार्डस दुबई 2019 के पुरस्कार व सम्मान की घोषणाएं की गई जिसमें आष्टा नगर के प्रख्यात शिक्षक, प्राचार्य सुदीप जायसवाल व प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान टैलेण्ट इनोवेटिव स्कूल को बेस्ट टीचर/टीचिंग आइडियोलॉजी व बेस्ट स्कूल इंटरपर्सनल स्किल अवार्डस ISA दुबई 2019 प्रदान किया गया।

यह पुरस्कार पाँच देशों में भारत के राजदूत रह चुके व प्रधानमंत्री सलाहकार डॉ. दीपक वोहरा, अफगानिस्तान शिक्षामंत्री वरिष्ठ सलाहकार डॉ. अताउल्लाह वाहिदयार, दुबई की एडम ऐल रेफी, पोददार वर्ल्ड स्कूल के चेयरमेन राघव पोददार, ऐमिटी यूनिवर्सिटी दुबई प्रतिनिधि, छपाई डॉटकाम व रोबोचेम्प कम्पनी के फाउन्डर राजेश बत्रा व अक्षय आहूजा के कर कमलों द्वारा प्रदत्त किये गये।

इस अवसर पर प्राचार्य सुदीप जायसवाल ने अपने व्याख्यान में विद्यार्थियों में क्यूरोसिटी डेवलपमेंट व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्कूल शिक्षा में आधुनिकता के साथ विभिन्न धर्मों के बेहतर मानवीय व सांस्कृतिक मुल्यों को शामिल करने की बात प्रमुखता से रखी गई जिसकी व उपस्थित विभिन्न देशों के सभी प्रतिनिधियों ने सराहना की। इस कॉफ्रेंस में अमलाहा पब्लिक स्कूल व संचालक दीपक जायसवाल पूर्व सरपंच को भी ग्रामीण क्षेत्र में उच्च स्तरीय शिक्षा उपब्ध करवाने एवं ग्रामीण क्षेत्र में बेस्ट मेनेजमेंट स्कूल पुरस्कार से सम्मानित किया गया। दीपक जायसवाल ने भी अपने उद्बोधन में शिक्षा में भारतीय पद्वति के महत्वों को प्रभावी ढं़ग से प्रस्तुत किया। उक्त गौरवशाली अंतर्राष्ट्रीय उपलब्धियों पर दुबई से वापस लौटने पर स्कूल स्टॉफ, विद्यार्थियों व अभिभावको द्वारा आष्टा नगर में प्राचार्य सुदीप जायसवाल का व ग्राम अमलाहा में दीपक जायसवाल संचालक का जोरदार स्वागत व अभिनंदन किया गया एवं समस्त गणमान्य नागरिको व क्षेत्र वासियों ने उन्हें व संस्था को अपनी आत्मीय बधाई दी व आगामी समय में इसे विद्यार्थियों में शिक्षण सम्बन्धी उपलब्धियों के लिये अत्यंत महत्वपूर्ण बताया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!