Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा : जबरन किया जा रहा है टोल प्लाजा का निर्माण,खेतों में खड़ी फसल को ठेकेदार ने कराया नष्ट , मुआवजा राशि की मांग कर रहे है किसान।

0 3

जबरन किया जा रहा है टोल प्लाजा का निर्माण
   खेतों में खड़ी फसल को ठेकेदार ने कराया नष्ट
  मुआवजा राशि की मांग कर रहे है किसान

सीहोर। आष्टा और शुजालपुर रोड पर निर्माणाधीन टोल प्लाजा  ठेकेदार के लोगों ने किसानों के खेतों में खड़ी गेंहू चने की फसल को जबरन दादागिरी कर नष्ट कर दिया है। टोल प्लाजा बनाने के लिए सरकार के द्वारा जरूरी जमीन को अधिग्रह्रित भी नहीं किया गया है। इधर मुआवजा राशि की मांग करने वाले किसानों को पुलिस के माध्यम से ठेकेदार के द्वारा डराया धमकाया जा रहा है।

कलेक्ट्रेट पहुंचकर आष्टा तहसील के ग्राम पटारिया गोयल के कृषक मेहरवान सिंह, जीवन सिंह, गंगाराम, राजेंद्र सिंह मेवाड़ा आदि ने शिकायती पत्र देकर प्रशासनिक अधिकारियों को बताया की कृषि भूमि पर टोल प्लाजा निर्माण के लिए दादागिरी कर गडढ़े खोदे जा रहे है। जबकी कृषि भूमि का शासन ने किसी भी प्रकार से उक्त निर्माण के लिए अधिग्रहण नहीं किया है। टोल प्लाजा से प्रभावित होने वाले किसानों को मुआवजा राशि भी नहीं दी गई। निजी भूमि पर टोल प्लाजा बनाने का हमने विरोध किया तो थाने में झूठी रिपोर्ट दर्ज करा दी गई। किसानों ने बताया की राजस्व विभाग ने हमारी शिकायत पर तो कोई कार्रवाहीं नहीं की लेकिन ठेकेदार की फर्जी शिकायत पर पीडि़त किसानों को ही नोटिस थमा दिए है। किसानोंं ने प्रशासन से मामले की पूरी जांच कराने और अवैधानिक तरीके से निजी भूमि पर कब्जा करने वाले टोल प्लाजा ठेकेदार पर कार्रवाहीं की मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!