- Advertisement -
आष्टासीहोर

आष्टा : जनता का जनता कर्फ़्यू, पूर्ण रूप से बंद रहा नगर, अमलाहा टोल पर की जा रही जांच, 5 बजे के पहले शुरू हुआ अभिवादन, बी.एम.ओ की अपील अफवाहों पर ध्यान न दे

आष्टा- जनता का जनता कर्फ़्यू, पूर्ण रूप से बंद रहा आष्टा, अमलाहा टोल पर की जा रही जांच, 5 बजे के पहले शुरू हुआ अभिवादन, बी.एम.ओ की अपील अफवाहों पर ध्यान न दे

आष्टा। पूरे विश्व में चल रहे कोरोना वायरस की महामारी से आमजन भलीभांति परिचित है। आज विश्व के हर नागरिक के मन में कही न कही भय का माहौल है। ऐसी स्थिति में जब जो सलाह मिलती है उस पर अमल करने लगता है। इसी बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सुबह 7 बजे से रात के 9 बजे तक जनता कर्फ़्यू का आग्रह किया। जिसे लेकर पूरे देश मे जनता ने इस जनता कर्फ़्यू का पूर्ण रूप से समर्थन करते हुए नागरिक न घरों से बाहर निकले न कोई दुकान खुली मिली। आज आष्टा नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी जनता कर्फ़्यू का नजारा देखने को मिला जिसमे एक इंसान भी बाहर नही दिख रहा। आष्टा नगर आज पूरी तरह से बंद रहा वही लोग एक दूसरे को वायरस के बारे में समझाइश देते हुए भी दिखाई दिये ओर अपने घरों में रहने का निवेदन किया। इसी बीच मे नगर में एक मंदबुद्धि लड़का जो घूमता रहता है उसे बड़े बाजार में एक परिवार द्वारा खाना खिलाया गया।

अमलाहा टोल पर दिखी सतर्कता, चेक कर सेनेटाइज करा रहे हाथ

इस वायरस की महामारी के बीच इंदौर भोपाल हाईवे पर अमलाहा के पास स्थित टोल पर वहां के कर्मचारियों द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए सतर्कता बरती जा रही है। प्रत्येक आने जाने वाली दो पहिया, चार पहिया वाहनों की सवारी को वह डयूटी पर उपस्थित डॉक्टर द्वारा चेक कर उनके हाथ सेनेटाइज कर कोरोनो वायरस से बचाव के लिए सतर्क रहने का निवेदन कर रहे है। साथ ही टोल पर मौजूद हर कर्मचारियों ने हाथों में ग्लब्स ओर मास्क के साथ पूरी तरह तैयारी के साथ अपनी ड्यूटी कर रहे है। वही टोल पर उपस्थित एन.के चौहन ने बताया कि आज जनता कर्फ़्यू के दौरान टोल पर ट्रैफिक बहुत कम है गाड़िया कम आ रही है और जितनी गाड़ी आ रही है उनमें अधिकतर महाराष्ट्र पासिंग की गाडीया आ रही है। जिन्हें टोल कर्मचारियों द्वारा जांच कर ही जाने दिया जा रहा है। ये पूरा कार्य आशीष थेटे, विनोद चौहान, जितेंद्र जाट, किशोर चौहान, सचिन पांडेय, सुरेंद्र राय टोल कर्मचारियों की मौजूदगी में किया जा रहा है।

5 बजने के पहले शुरू हुआ अभिवादन

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस महामारी के बीच काम कर रहे समस्त डॉक्टर, नर्स, पुलिस प्रशासन एवं अन्य सरकारी कर्मचारियों का हौसला अफजाई के लिए उनकी अपील पर 5 बजे 5 मिनट के लिए थाली, ताली बजा कर अभिवादन करने को कहा था। लेकिन आष्टा नगर की जनता 5 बजने से पहले ही अपने घरों की छत, बालकनी में आकर लगातर थाली, ढोल, शंख, बिगुल, तालिया बजाते नजर आए जो करीब आधे घंटे तक जारी रहा। इस बीच नगर में कई लोग गाड़िया पर भी ढोल, थाली बजाते हुए सड़को से निकल रहे थे।

प्रशासन रहा अलर्ट, रैली निकाल रहे 5 लोगो को पकड़ा, साथ ही 3 जुआरी भी धराये

5 बजे अपने घरों की छत, बालकनी से अभिवादन की जगह कुछ लोग अपनी मोटरसाइकिल पर ढोल, थाली एवं अन्य ध्वनि यंत्रो को लेकर बाजार की सड़कों पर निकल पड़े जिसे देख लोगो मे तो आक्रोश हुआ। वही पुलिस प्रशासन को खबर लगी प्रशासन ने तुरंत संज्ञान लेते हुए मोटरसाइकिल से जा रहे दो लोगो को पकड़ कर थाने ले गयी। जिन्हें सख्त हिदायत देने के बाद छोड़ा गया। इस बीच आज सुबह से पुलिस प्रशासन आज सुबह से लगातार गस्त के साथ कर्फ़्यू पर लगातार निगरानी बनाये रखा था। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम रिछड़िया में स्कूल के पीछे जुआ खेल रहे 3 लोगो को 1120रु ओर 52 ताश पट्टी सहित पकड़ा।

पूर्ण रूप से सफल हुआ जनता कर्फ़्यू

मोदी के आवाहन पर आज आष्टा नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोई दुकान नही खुली ओर न लोग सड़को पर दिखे। एक्का-दुक्का लोग जो अपने घरों के समान लेने निकले तो कोई मेडिकल पर अपनी दवाई लेने गया जो अपना काम होते ही अपने अपने घर को चले गए।

स्वास्थ विभाग अलर्ट, बी.एम.ओ की अपील अफवाहो पर ध्यान न दे

इसी बीच आष्टा का स्वास्थ विभाग पूरी तरह अलर्ट पर दिखा जो आष्टा क्षेत्र में बाहर से आने वालों पर निगाह बनाये हुए है। जो लोग पूर्व में बाहर से आये थे उनकी निगरानी की जा रही है साथ मे लगातार जांच जारी है। ब्लाक मेडिकल अफसर प्रवीर गुप्ता से जानकारी प्राप्त हुई कि अभी तक स्वास्थ विभाग को आष्टा क्षेत्र में कोरोना वायरस का कोई भी पोसिटिव केस नही मिला है। सोशल मीडिया पर चल रहे मेसेज ओर नगर में चल रही चर्चाएं सभी अफवाह है। प्रवीर गुप्ता ने लोगो से अपील भी की है सोशल मीडिया एवं अन्य चल रही अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान न दे। पूरे क्षेत्र में हमारे द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है और रविवार तक कोई भी कोरोना वायरस का पॉजिटिव मरीज नही मिला है। साथ ही कोरोनो वायरस से बचाव के लिए सरकार द्वारा गाइडलाइन के अनुसार हाथ धोते रहना, भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचना, मास्क लगाए रखना और सर्दी, खासी, बुखार या अन्य लक्षण होने पर तुरंत स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टरों को दिखाने की अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close