Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा: केंद्राध्यक्ष के साथ हुई मारपीट को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने धुराडा कला प्रभारी प्राचार्य को किया निलंबित।

0 0

आष्टा केंद्र अध्यक्ष के साथ मारपीट मामले में धुराडा कला प्रभारी प्राचार्य निलंबित

जिला शिक्षा अधिकारी एस पी त्रिपाठी से दूरभाष पर हुई चर्चा में उन्होंने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश द्वारा संचालित मुख्य परीक्षा 2019 हेतु अभी निर्धारित परीक्षा केंद्र क्रमांक 64110 3 शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धुराडा कला विकासखंड आष्टा जिला सीहोर में दिनांक 14.03. 2019 को परीक्षा के दौरान श्री गजराज सिंह ठाकुर सहायक शिक्षक एवं प्रभारी प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धुराडा कला को परीक्षा केंद्र में अनाधिकृत रूप से उपस्थित रहने विभागीय व मंडल के निर्देशों के विपरीत आचरण करने के फल स्वरूप तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है निलंबन काल में श्री गजराज सिंह ठाकुर का मुख्यालय कार्यालय विकास खंड शिक्षा अधिकारी नस. गंज जिला सीहोर नियत किया जाता है ठाकुर को निलंबन काल में नियम अनुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी

कलेक्‍टर श्री गणेश शंकर मिश्रा के निर्देशानुसार जिला शिक्षा अधिकारी श्री एसपी त्रिपाठी द्वारा सहायक शिक्षक को निलंबित करने की कार्यवाही की है। विकासखंड आष्‍टा के परीक्षा केन्‍द्र शासकीय उमावि धुराडाकला में परीक्षा के दौरान सहायक शिक्षक एवं प्रभारी प्राचार्य श्री गजराज सिंह ठाकुर परीक्षा केन्‍द्र में अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाए गए जो विभागीय व मंडल के निर्देशों के विपरीत है। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा सहायक शिक्षक एवं प्रभारी प्राचार्य श्री गजराज सिंह ठाकुर तत्‍काल  प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में श्री ठाकुर का मुख्‍यालय कार्यालय विकास खंड शिक्षा अधिकारी नसरुल्‍लागंज नियत किया गया है। श्री ठाकुर को निलंबन काल में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्‍ते की पात्रता रहेगी।

अनुविभागीय अधिकारी आष्‍टा से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार आष्‍टा तहसील के ग्राम धुराड़ाकला में अज्ञात लोगों द्वारा केन्‍द्राध्‍यक्ष के साथ मारपीट की गई थी। केन्‍द्र अध्‍यक्ष की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआइ्रआर दर्ज कर आरोपियों को ढूंढने के प्रयास किए जा रहे हैं।

      इस घटना को गंभीरता से लेते हुए कलेक्‍टर श्री गणेश शंकर मिश्रा के निर्देशानुसार सभी परीक्षा केन्‍द्रों पर पुलिसबल बढाने के निर्देश दिए गए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस आदेश के साथ कल हुई मारपीट में यह पहला निलंबन माना जा रहा है और माना जा रहा है की इस हादसे के बाद और भी निलंबन हो सकते हैं और कुछ स्कूलों की मान्यता भी रद्द हो सकती है

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!