Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा : एसडीएम के निर्देश पर खाद्य विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई कहीं पर सैंपल लिए तो कहीं हिदायत देकर छोड़ा

0 0

आष्टा एसडीएम के निर्देश पर खाद्य विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई कहीं पर सैंपल लिए तो कहीं हिदायत देकर छोड़ा

एसडीएम के निर्देश पर खाद्य विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, कहीं पर सैंपल लिए तो कहीं हिदायत देकर छोड़ा

आष्टा।नवरात्रि, दशहरा ,दीपावली सहित अन्य पर्वों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा नगर के विभिन्न प्रतिष्ठानों पर खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम भेजकर जांच कराई गई ।जिसमें कई दुकानों पर टीम द्वारा सैंपल लिए गए, तो कहीं पर हिदायत देकर छोड़ा गया।
एसडीएम विजय कुमार मंडलोई द्वारा खाद्य विभाग की प्राप्त शिकायतों के आधार पर कई जगह पर कार्यवाही के लिए आपूर्ति निरीक्षक तृप्ति माला मिश्रा , नापतोल तथा औषधि विभाग की टीम को भेजा गया ।कार्यवाही में प्रमुख रूप से खाद्य अधिकारी तृप्ति माला मिश्रा और नापतोल अधिकारी राजेश पिल्लई ने नगर की होटलों एवं किराना दुकानों आदि पर पहुंचकर जांच की। एसडीएम के निर्देश पर खाद्य विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई कहीं पर सैंपल लिए तो कहीं हिदायत देकर छोड़ा गया।
एसडीएम विजय कुमार मंडलोई द्वारा भेजी गई टीम में प्रमुख रूप से कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी तृप्ति मिश्रा, नापतोल अधिकारी राजेश पिल्लई , खाद्य सुरक्षा अधिकारी सारिका गुप्ता ,दीपाली कांगे,कीर्ति मालवीय नगर के कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर पहुंचे और कई जगह पर जब्ती भी बनाई।
विभाग द्वारा की गई कार्रवाई में किराना, रेस्टोरेंट आदि पर पहुंचकर जांच की। होटल पर जहां खुली सामग्री देखकर खाद्य अधिकारियों ने अपनी नाराजगी जताई और तोल कांटे पर विभाग की सील नहीं लगी होने से उसकी जब्ती बनाई गई ।वहां से निकलने के बाद वहां खड़े ठेलो पर खाद्य विभाग की टीम पहुंची और घरेलू गैस सिलेंडर को देख कर नाराजगी जताई और ठेला धारकों को सख्त हिदायत देकर छोड़ दिया गया । खाद विभाग की टीम अलीपुर के लिए रवाना हुई ।अलीपुर पहुंचकर किराना स्टोर से भी खाद्य सामग्रियों की सैंपलिंग ली गई।
खाद्य विभाग की टीम को जगह-जगह घूमता हुआ देखकर किराना व्यापारियों और रेस्टोरेंट व्यापारी सकते में नजर आए। सभी अपने प्रतिष्ठानों पर व्यवस्था जमाने में जुटे हुए दिखाई दिए। गौरतलब है त्योहार नजदीक है
तो खाद्य विभाग द्वारा कार्यवाही करना वाजिब नजर आया । होटलों व अन्य प्रतिष्ठानों पर घरेलू गैस टंकी का उपयोग रोकना होगा।
क्या कहना है अधिकारी का
त्योहारों को ध्यान में रखते हुए एवं शिकायतों पर खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम के साथ ही नापतोल विभाग के अधिकारी को नगर के विभिन्न प्रतिष्ठानों पर जांच हेतु भेजा था ।यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी ।
विजय कुमार मंडलोई एसडीएम

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!