Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा: असंभव शब्द मैंरे शब्दकोष में नही, आपके द्वारा सुझाए गए कार्यो को पूर्ण करने के लिए में वचन बद्ध रहूंगा – विधायक रघुनाथसिंह मालवीय

0 15

असंभव शब्द मैंरे शब्दकोष में नही:- विधायक रघुनाथसिंह मालवीय
आपके द्वारा सुझाए गए कार्यो को पूर्ण करने के लिए जीजान से जुटुगा
आष्टा विधानसभा सलाहकार समिति की बैंठक संपन्न
आष्टा। क्षेत्र का क्रमबंद्ध विकास और शहर से लेकर ग्राम्यांचलों तक की प्राथमिकताओं को किस प्रकार सूचीबद्ध किया जावे और वे कार्य जिनकी सर्वाधिक आवश्यकता नागरिकों के हित में हैं। उनके लिए शासन स्तर से स्वीकृति लाकर उनकों अमलीजामा पहनाया जाए। इसलिए पार्टी वरिष्ट नेताओं, जनहित से जुडी समस्याओं और आवश्यकताओं को बारिकी से जानने एवं उन्हे प्राथमिकता के आधार पर हल करने के लिए आष्टा विधानसभा सलाहकार समिति के रूप में आपसबकों आमंत्रित किया हैं। इस आशय के उदगार विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने स्थानीय विश्राम गृह पर आयोजित आष्टा विधानसभा सलाहकार समिति के आमंत्रित सदस्यों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।
विधायक श्री मालवीय ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान के आशीर्वाद से क्षेत्र के लिए आपके द्वारा बताए गए कार्य पूर्ण होगे। इस बैंठक में उपस्थिति अनोखीलाल खंडेलवाल, जगदीश पटेल, सुधीर पाठक, ललित नागौरी, बाबूलाल पटेल, नगीन जैन, भेरूसिंह पाटीदार, कुमेरसिंह भाटी, मनोहरलाल शर्मा, जीवनसिंह मंडलोई ने समूचे विधानसभा क्षेत्र में प्राथमिकता के आधार पर अवगत कराया कि आष्टा नगर में पार्वती नदी में मिलने वाले नालों से नदी दूषित हो रही हैं, वही नदी की जल संग्रहण क्षमता बड़ाने के लिए शमशान घाट के आगे स्टाप डेम बनाने और नालों का पानी पाइप के माध्यम से निकालने की बात कही। इसी प्रकार नगर पालिका के पुराने पार्क स्थल एवं नगर में मूत्रालय बनाने तथा शहर में प्रथक से कन्या महाविद्यालय की स्थापना पर भी बल दिया। नगर में पूर्व में जेल थी, लेकिन वह समाप्त कर दी गई। एक उप जेल बनाने के संबंध में भी कार्रवाई करने का आग्रह समिति ने किया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले मकानों के मामले जांच कराने हेतु भी समिति ने सुझाव दिया हैं। आष्टा नगर से लेकर ग्रामों तक गौशाला बनाने के संबंध में भी जानकारी दी गई हैं। वही कोठरी में स्थित वीआईटी श्विव विद्यालय में स्थानीय विद्यार्थियों को प्रवेश देने और एडमिशन फीस में छूट देने के संबंध में भी समिति द्वारा अवगत कराया गया। कोठरी में शासकीय महाविद्यालय, टप्पा कार्यालय बनाकर सप्ताह में दो दिन तहसीलदार या नायब तहसीलदार की उपलब्धता कराने के संबंध में भी अवगत कराया गया। जावर में ब्लॉक बनाने, विश्राम गृह, उप पंजीयक कार्यालय, बस स्टेंड, बनाने के संबंध में समिति ने जानकारी दी। तहसील में उद्योगो की स्थापना के लिए पगारियाराम से लेकर डोड़ी घाटी तक के स्थान को ओद्योगिक क्षेत्र में बदलने एवं उद्योग स्थापित करने, हीरापुर पठार पर गौशाला बनवाने एवं कोठरी पठार पर शमशान की आवश्कता भी बताई गई। तालाब गहरीकरण को लेकर भी जो जानकारी बैंठक में आई वह चौकाने वाली हैं, समिति ने विधायक श्री मालवीय से कन्नौदमिर्जी सहित अन्य तालाबों के गहरीकरण की जांच करने के संबंध में जानकारी दी। इसके अतिरिक्त और भी कई कार्यो को लेकर जानकारी दी गई हैं। वही कुछ अधिकारियों एवं कर्मचारियों की कार्यप्रणाली एवं शासकीय योजनाओं को लेकर जिस प्रकार की शिथिलता बरती जा रही हैं, उसकी भी समिति ने खासी चर्चा रही। इधर विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि असंभव शब्द मेरे शब्दकोष में नही हैं। मैं अपने सर्वश्रेष्ट प्रयास कर आपके द्वारा सुझाए गए कार्यो को संपन्न कराने के लिए लगातार प्रयासरत रहुगा, ताकि क्षेत्र के नागरिकों को सुविधा मिल सके। बैंठक में मौजूद सभी लोगो ने विधायक श्री मालवीय के इस प्रयास की सरहाना करते हुए कहा कि उनके द्वारा किया गया यह प्रयास दिखाता हैं कि उनके मन में क्षेत्र के विकास और नागरिकों को समस्या से मुक्ति दिलाने की ललक हैं। उनके इसी समर्पणभाव के कारण नागरिकों की शीघ्र सुनवाई हो रही हैं। उनके इन प्रयासों को लेकर भी विधायक श्री मालवीय की प्रसंशा की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!