आष्टासीहोर

आष्टा:शहर में तीन स्थानों पर होगा रावण का वध,अपर कलेक्टर और अती. पुलिस अधीक्षक ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा।

शहर में तीन स्थानों पर रावण दहन होता हैं। वर्तमान में बारिश के चलते कन्नौद रोड़ स्थिति दशहरा मैदान पर भारी मात्रा में पानी जमा होने से कीचड मौजूद हैं। ऐसी स्थिति में पूर्व में ही एसडीओं श्रीमती अंजू अरूण कुमार ने निरीक्षण कर नपा अधिकारी श्रीवास्तव को अवश्यक निर्देश दिए थे। इधर नवमी पर सीहोर से अपर कलेक्टर श्री चतुर्वेदी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री यादव ने आष्टा आकर सारी व्यवस्था का निरीक्षण किया। और अधिनस्थ अधिकारियों को निर्देश भी दिए हैं, वही हिन्दू उत्सव समिति और दशहरा समिति के कार्यकर्ताओं से भी चर्चा की हैं। इस निरीक्षण के दौरान टीआई सुश्री अरूणासिंह, तहसीलदार अभिषेक शर्मा, सीएमओं नीरज श्रीवास्तव आदि भी मौजूद थे। इधर अपर कलेक्टर विनोद कुमार चतुर्वेदी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव, एसडीओं श्रीमती अंजू अरूणकुमार, नगर पुलिस अधीक्षक मंगलसिंह आदि ने प्रतिमा विसर्जन स्थल को लेकर भी स्थानीय अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की हैं। इस बार प्रतिमा विसर्जन को लेकर प्रशासन की और से अतिरिक्त सतर्कता बरती जाएगी।

नही बजेंगे डी जे :

आष्टा अनुविभागीय अधिकारी ने यह बात स्पष्ट कर दी है कि दसहरा जुलूस के दौरान डी जे जैसे ध्वनि विस्तारक यंत्रो पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा, अगर कोई आदेशो की अवहेलना करेगा तो उस पर दंडात्मक कार्यवाही होगी साथ ही हथियारों के उपयोग पर भी होगा प्रतिबन्ध।

पुराने दशहरा मैदान में होगी पार्किंग की सुविधा

तालाब में अठाधिक पानी होने और रोड संकरा होने की वजह से श्रद्धालु खेड़ापति मंदिर तक अपने वाहन नही ले जा सकेंगे उन्हें पुराने दशहरा मैदान पर ही अपने वाहन पार्क करना होंगे जिस स्थान को प्रशासन द्वारा निर्धारित किया गया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close